IPL 2018 : SRH के खिलाफ DD के लिए करो या मरो की स्थिति

दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल 2018 में प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हर हाल में हराना ही होगा।दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल 2018 में प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हर हाल में हराना ही होगा।  इस मैच में हार के साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगी। सनराइजर्स वैसे तो प्लेऑफ में लगभग जगह बना ही चुका है, लेकिन इस जीत के साथ वह शान से प्लेऑफ में प्रवेश करना चाहेगा।  सनराइजर्स अभी 10 मैचों में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है जबकि दिल्ली 10 मैचों में 6 अंकों के साथ सबसे नीचे है। दिल्ली को अब शेष बचे सभी चारों मैच जीतने होंगे तभी उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बन सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आठवें क्रम पर चल रही दिल्ली की टीम किस तरह टॉप पर चल रही सनराइजर्स को चुनौती देकर अपनी उम्मीदों को बनाए रखती है।  दिल्ली की बल्लेबाजी अच्छी नहीं चल रही है और उसके विदेशी बल्लेबाज जेसन रॉय, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल अपनी छाप नहीं छोड़ पाए है। इसके चलते युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने इन तीनों में से किसी एक को चुनने की चुनौती रहेगी। ट्रेंट बोल्ट, लियाम प्लंकेट और डेन क्रिस्टियन का खेलना तय दिख रहा है।  सनराइजर्स इस टूर्नामेंट में कम स्कोर का बचाव करने वाली टीम बनकर उभरी है और उसने चार 150 से कम स्कोर का बचाव किया है। इसके चलते कप्तान केन विलियम्सन आश्वस्त होंगे। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, राशिद खान विपक्षी बल्लेबाजों के लिए लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।  टीमें (संभावित)  दिल्ली डेयरडेविल्स : पृथ्वी शॉ, जेसन रॉय/कोलिन मुनरो/ग्लेन मैक्सवेल, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नमन ओझा, डेन क्रिस्टियन, विजय शंकर, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।  सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), शाकिब अल हसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

इस मैच में हार के साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगी। सनराइजर्स वैसे तो प्लेऑफ में लगभग जगह बना ही चुका है, लेकिन इस जीत के साथ वह शान से प्लेऑफ में प्रवेश करना चाहेगा।

सनराइजर्स अभी 10 मैचों में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है जबकि दिल्ली 10 मैचों में 6 अंकों के साथ सबसे नीचे है। दिल्ली को अब शेष बचे सभी चारों मैच जीतने होंगे तभी उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बन सकती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आठवें क्रम पर चल रही दिल्ली की टीम किस तरह टॉप पर चल रही सनराइजर्स को चुनौती देकर अपनी उम्मीदों को बनाए रखती है।

दिल्ली की बल्लेबाजी अच्छी नहीं चल रही है और उसके विदेशी बल्लेबाज जेसन रॉय, कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल अपनी छाप नहीं छोड़ पाए है। इसके चलते युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने इन तीनों में से किसी एक को चुनने की चुनौती रहेगी। ट्रेंट बोल्ट, लियाम प्लंकेट और डेन क्रिस्टियन का खेलना तय दिख रहा है।

सनराइजर्स इस टूर्नामेंट में कम स्कोर का बचाव करने वाली टीम बनकर उभरी है और उसने चार 150 से कम स्कोर का बचाव किया है। इसके चलते कप्तान केन विलियम्सन आश्वस्त होंगे। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, राशिद खान विपक्षी बल्लेबाजों के लिए लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।

टीमें (संभावित)

दिल्ली डेयरडेविल्स : पृथ्वी शॉ, जेसन रॉय/कोलिन मुनरो/ग्लेन मैक्सवेल, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नमन ओझा, डेन क्रिस्टियन, विजय शंकर, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), शाकिब अल हसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

You May Also Like

English News