IPL 2020 की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कैंसिल कर सकता है भारतीय टीम की ये अगली सीरज

भारतीय क्रिकेट पर कोरोना वायरस महामारी का काफी असर पड़ा है। मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्थगित हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद से अभी तक भारत में एक भी मैच नहीं खेला गया है। यहां तक कि दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग यानी आइपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। इसके अलावा भारतीय टीम अपना अगला इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी कोई नहीं जानता।

कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआइ को भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरा भी रद करना पड़ा। इसी बीच डेली मेल ने एक रिपोर्ट छापी है कि इंग्लैंड का भारतीय दौरा भी स्थगित होगा, क्योंकि ये दौरान आइपीएल के लिए तलाशी जा रही नई विंडो से क्लैश हो सकता है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम जो तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए सितंबर में भारत आने वाली थी, उन दोनों सीरीजों को भी स्थगित किया जाएगा।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ हर हालत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का 13वां सीजन आयोजित कराना चाहती है। बीसीसीआइ के पास आइपीएल 2020 के लिए सितंबर से नवंबर तक की विंडो है, लेकिन अभी बीसीसीआइ इसके लिए आइसीसी के उस फैसले का इंतजार कर रही है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने या नहीं किए जाने का फैसला किया जाएगा।

16 सितंबर से भारत की मेजबानी में इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे और 3 ही मैचों की T20I सीरीज खेलनी थी, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) अपनी टीम के इस दौरे को इसलिए सस्पेंड करने जा रहा है, क्योंकि ये IPL से क्लैश होगा। हालांकि, इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। मेजबान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पहला मुकाबला खेला जा चुका है।

आइपीएल की चिंता को लेकर बीसीसीआइ के बॉस सौरव गांगुली ने संकेत दिए थे कि अगर भारत में हालात सही नहीं होते हैं तो इस लीग को विदेश में भी आयोजित किया जा सकता है। मौजूदा समय में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है, जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। अमेरिका इस मामले में पहले नंबर पर है, जबकि ब्राजील दूसरे नंबर पर है। वहीं, श्रीलंका और यूएई ने आइपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया है, लेकिन फैसला बीसीसीआइ को करना है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com