IPL 2ND क्वालीफायर : फाइनल की जंग के लिए कल राइजर्स-राइडर्स होंगे आमने-सामने

विश्व का सबसे सफलतम और सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अपने अंतिम चरण में है. अब केवल आईपीएल में फाइनल समेत दो मुकाबले खेले जाने हैं. कल आईपीएल के एकमात्र एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने अपने घर यानी कि ईडन गार्डन्स में राजस्थान को करारी पटखनी दी. और इसी के साथ कोलकाता ने आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में भी जगह बना ली. फाइनल की जंग के लिए कल राइजर्स-राइडर्स होंगे आमने-सामने

आईपीएल 2018 में अब कल कोलकाता और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होगी. हैदराबाद चेन्नई से हारकर आईपीएल के इस दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में पहुंची हैं. जबकि कोलकाता कल राजस्थान पर जीत दर्ज करने से इसमें अपनी जगह बना सकी हैं. कल आईपीएल का यह दूसरा क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम हारेगी वह आईपीएल से बाहर हो जाएगी. वहीं जीतने वाली टीम 27 मई को आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेंगी. 

बता दे कि आईपीएल 11 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद को पछाड़ने के बाद चेन्नई ने फाइनल का टिकट कटा लिया था. दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली हैं. अभी यह कहना कतई उचित नहीं है कि इन दोनों में से कौन-सी टीम आईपीएल 11 के फाइनल मुकाबले में जगह बनाएंगी. क्योंकि दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा हैं. और इसी की बदौलत ये टीमें यहां तक पहुंच सकी हैं. बता दे कि आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला हैदराबाद और कोलकाता के बीच ईडन गार्डन्स में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

 

You May Also Like

English News