आईपीएल: 99 रन पर नाबाद वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल मयंक

आईपीएल के हर मैच में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं । ऐसा ही कुछ बीते दिन के मैच में भी हुआ। आईपीएल 2021 का 29वां मैच पंजाब व दिल्ली के बीच हुआ। दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ इस मैच में 7 विकेट के अंतर से अपनी जीत सुनिश्चित की। खास बात ये रही कि इस मैच के दौरान कुल 10 रिकॉर्ड बने हैं। चलिए जानते हैं इन 10 रिकॉर्ड्स के बारे में।

1. दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ इस मैच में अपनी 13वीं जीत दर्ज कराई है। बता दें कि दोनों टीम के बीच अब तक कुल 27 मैच हुए हैं जिनमें से 12 दिल्ली ने जीते व 15 मैचों में जीत पंजाब के नाम रही।

2. आईपीएल में सफल रन चेज में सबसे ज़्यदा 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में शिखर 19 हॉफ सेंचुरी के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं । फिर गंभीर 18 और तीसरे नंबर पर वार्नर 17 फिफ्टी हैं। इसी के साथ चौथा स्थान वाटसन का रहा और पांचवा स्थान गेल, रैना व रोहित का है।

3. दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपनी पहली जीत भी दर्ज की ।

4. इस मैच में एक और 50 + स्कोर के साथ शिखर धवन आईपीएल में सबसे ज़्यदा बार किसी भारतीय द्वारा सबसे ज़्यदा 46 हॉफ सेंचुरी का रिकॉर्ड और मजबूत कर लिया हैं ।

5. आईपीएल में सबसे अधिक 50 रनों से ज्यादा की पारी खेलने वाले सबसे पहले खिलाड़ी डेविड वार्नर हैं। उन्होंने अब तक लीग में सबसे ज्यादा 54 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। इसके बाद शिखर धवन ने 46 बार 50 से अधिक रनों की पारी खेली है। वहीं विराट कोहली ने 50 से अधिक रनों की पारी 45 बार खेली है।

6. आईपीएल में अपने पहले मैच में कप्तानी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने में पहले नंबर पर संजू सैमसन का नाम है। पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 2021 आईपीएल के एक मैच में संजू ने 119 रन बना डाले थे। उनके बाद मयंक अग्रवाल ने दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए इसी मैच में कप्तानी करते हुए 99 रन बना डाले हैं।

7. मयंक आईपीएल में सबसे 99 रनो पर नाबाद रहने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनसे पहले रैना और गेल 99 रन पर नाबाद रह कर अपने शतक से चूक गए थे।

8. इस मैच में शिखर और पृथ्वी शॉ ने पावर प्ले में दमदार बैटिंग करते हुए 63 रन बना डालें थे। पावर प्ले में इस सीजन का चौथी ज़्यदा रन बनने। इस सीजन में पावर प्ले में सबसे ज़्यदा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इन्ही दोनों प्लेयर्स के नाम है। दोनों ने कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए पॉवर प्ले में 67 रन बनाए थे।

9. आईपीएल में हरप्रीत के विकेट की बात करें तो अब तक उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और पृथ्वी शॉ को आउट करने में सफल रहे है ।

10. आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच के माध्यम से अपनी छठवीं जीत दर्ज कराई है। इस साल वह आईपीएल की पहली ऐसी टीम है जो 6 मैचों को जीतने में सक्सेसफुल रही है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com