IPL10: महेंद्र सिंह धोनी की छक्‍कों से सजी पारी के कायल हुए क्रिकेट के ये दिग्‍गज…

मुंबई: बड़े खिलाड़‍ियों की सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि वे अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन तब देते हैं जब टीम को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल आईपीएल मुकाबले में धमाकेदार पारी खेलकर साबित कर दिया कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है.IPL10: महेंद्र सिंह धोनी की छक्‍कों से सजी पारी के कायल हुए क्रिकेट के ये दिग्‍गज... धोनी ने अपनी पारी के दौरान मुंबई इंडियंस के स्‍थापित गेंदबाजों के खिलाफ जमकर छक्‍के जड़े. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने क्‍वालिफायर 1 में मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली. धोनी ने यह पारी ऐसे समय पर खेली जब राहुल त्रिपाठी और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के रूप में टीम के दो बल्‍लेबाज जल्‍दी आउट हो गए थे.

अजिंक्‍य रहाणे और मनोज तिवारी ने टीम के लिए अर्धशतक जमाए लेकिन यह धोनी ही थे जिन्‍होंने आखिरी दो ओवर में जबर्दस्‍त हिटिंग करते हुए मैच में बड़ा अंतर पैदा किया. उनके इस ‘हल्‍लाबोल’ के कारण पुणे ने आखिर की 12 गेंदों पर 41 रन बटोरे और टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 163 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.यह धोनी की नायाब पारी का ही कमाल था कि मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड पर क्रिकेटप्रेमियों ने तालियों के साथ उन्‍हें सराहा. 

पहले ही तरह मैदान पर धोनी-धोनी की आवाजें भी सुनाई दीं. अपनी पारी के दौरान धोनी ने मुंबई इंडियंस के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर दो छक्‍के भी लगाए. धोनी की इस पारी की क्‍या खास और क्‍या आम, सबसे एक सुर में  सराहना की. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने लिखा कि भले ही धोनी लगातार अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पा रहे हैं लेकिन उन्‍होंने हम सभी को दिखाया कि उनकी रन बनाने की भूख अभी भी बरकरार है. क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने भी धोनी की इस पारी की जमकर प्रशंसा की.

You May Also Like

English News