IPL2018: अगला IPL हो सकता है भारत से बाहर

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दीवानों को अगले साल एक बड़ा झटका लग सकता है, खास कर उन लोगों को, जिन्हे स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का शौक है. भारत में अब तक 10 आईपीएल सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके हैं, 11वां चल रहा है. लेकिन 2019 के आईपीएल की मेज़बानी को लेकर कुछ संशय वाली स्तिथियाँ बन गईं हैं.अगला IPL हो सकता है भारत से बाहर

दरअसल, अगले साल होने वाले आईपीएल की तारीखें अगर 2019 के लोकसभा चुनावों से टकराती हैं, तो बीसीसीआई इसके आयोजन के लिए संयुक्त अरब अमीरात का चयन कर सकता है, आईपीएल का 12वां सत्र अगले साल 29 मार्च से 19 मई के बीच होगा, लेकिन बीसीसीआई इससे वाकिफ है कि इस दौरान चुनाव भी हो सकते हैं. बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा है कि जब भी ऐसी स्थिति बनेगी तभी हम फैसला करेंगे. 

हालांकि उन्होंने यह साफ़ किया है कि बीसीसीआई किसी भी स्थिति के लिए तैयार है, उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर वे संयुक्त अरब अमीरात में भी आईपीएल का आयोजन करवा सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘यूएई का समय क्षेत्र भारतीय दर्शकों के अनुकूल है.’ यूएई में मैच तीन स्थानों शारजाह , दुबई और अबुधाबी में खेले जाते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी आम चुनावों के कारण दो बार आईपीएल के मैच विदेशों में करवाने पड़े थे. चुनावों की वजह से 2009 में दक्षिण अफ्रीका ने आईपीएल की मेजबानी की थी, जबकि 2014 में इसके पहले चरण के मैच यूएई में खेले गए थे. 

You May Also Like

English News