IPL2018: आज मुंबई और दिल्ली होंगे आमने-सामने

 मुंबई और दिल्ली की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज वानखेड़े स्टेडियम पर जब आमने सामने होंगे तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा. मुंबई को अब तक दो रोमांचक मुकाबलों में चेन्नई और हैदराबाद ने एक एक विकेट से हराया. वहीं गौतम गंभीर की अगुवाई वाली दिल्ली को पंजाब और राजस्थान से पराजय झेलनी पड़ी है.मुंबई: मुंबई और दिल्ली की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज वानखेड़े स्टेडियम पर जब आमने सामने होंगे तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा. मुंबई को अब तक दो रोमांचक मुकाबलों में चेन्नई और हैदराबाद ने एक एक विकेट से हराया. वहीं गौतम गंभीर की अगुवाई वाली दिल्ली को पंजाब और राजस्थान से पराजय झेलनी पड़ी है.   मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के एल्विन लुईस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के रहते हुए भी मुंबई की टीम अच्छा स्कोर नहीं बना सकी. आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज में नाकाम रहे रोहित दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए.   दूसरी ओर दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. श्रेयस अय्यर , कप्तान गंभीर, रिषभ पंत, आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जासन राय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.अपनी लय में होने पर ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. दूसरी ओर दिल्ली के गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेकर मुंबई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. स्पिनरों खासकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की भूमिका अहम होगी.  

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के एल्विन लुईस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के रहते हुए भी मुंबई की टीम अच्छा स्कोर नहीं बना सकी. आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज में नाकाम रहे रोहित दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए. 

दूसरी ओर दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. श्रेयस अय्यर , कप्तान गंभीर, रिषभ पंत, आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जासन राय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.अपनी लय में होने पर ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. दूसरी ओर दिल्ली के गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेकर मुंबई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. स्पिनरों खासकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की भूमिका अहम होगी. 

You May Also Like

English News