IPL2018 : इस कारनामें में धोनी बने पहले कप्तान

मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के रूप में टी-20 में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं. 36 साल के धोनी ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 34 गेंदों पर खेली गई 70 रन की जबरजस्त नाबाद पारी के दौरान यह मुकाम हासिल कीया.दिल्लीः मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के रूप में टी-20 में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं. 36 साल के धोनी ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 34 गेंदों पर खेली गई 70 रन की जबरजस्त नाबाद पारी के दौरान यह मुकाम हासिल कीया.  इसके साथ ही धोनी यह कारनामा रचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.  चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने अपनी पारी के दौरान सात छक्के भी उड़ाए. यह पहला मौका है जब उन्होंने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा सात छक्के लगाए.   गौरतलब है कि उन्होंने 2013 के बाद से पहली बार आईपीएल के एक सीजन में दो अर्धशतक बनाए हैं. इस रोमांचक मैच के बाद धोनी ने कहा कि यह जरूरी है कि आपके दिमाग में हमेशा यह बात रहे कि कितने ओवर बचे हैं और इन डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा. बता दें कि चेन्नई के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती थी, उसके 74 रन पर चार विकेट गिर गए थे और यहां से जीत के लिए 11 ओवर में 132 रनों की जरुरत थी. इसके बाद  धोनी ने 34 गेंदों में नाबाद 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और हार के जबड़े से जीत छीनकर CSK को दिला दी.

इसके साथ ही धोनी यह कारनामा रचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.  चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने अपनी पारी के दौरान सात छक्के भी उड़ाए. यह पहला मौका है जब उन्होंने आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा सात छक्के लगाए. 

गौरतलब है कि उन्होंने 2013 के बाद से पहली बार आईपीएल के एक सीजन में दो अर्धशतक बनाए हैं. इस रोमांचक मैच के बाद धोनी ने कहा कि यह जरूरी है कि आपके दिमाग में हमेशा यह बात रहे कि कितने ओवर बचे हैं और इन डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा. बता दें कि चेन्नई के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती थी, उसके 74 रन पर चार विकेट गिर गए थे और यहां से जीत के लिए 11 ओवर में 132 रनों की जरुरत थी. इसके बाद  धोनी ने 34 गेंदों में नाबाद 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और हार के जबड़े से जीत छीनकर CSK को दिला दी.

You May Also Like

English News