IPL2018 : गेल को आदर्श मानने वाले इस खिलाडी ने मारे है सर्बाधिक छक्के

ऑलराउंडर आंद्रे रसेल क उनके ताबडतोब बल्लेबाजी, कर्मठ गेंदबाजी और जानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है. मैदान पर अपना शत प्रतिशत देने से ये खिलाडी कभी नहीं चुकता है. आईपीएल 2018 में एक बार फिर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल  अपनी पुराणी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स में बने हुए है और जलवा बिखेर रहे है. दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत 201 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में दिल्ली की पारी 129 रनों पर ही सिमट गईऑलराउंडर आंद्रे रसेल क उनके ताबडतोब बल्लेबाजी, कर्मठ गेंदबाजी और जानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है. मैदान पर अपना शत प्रतिशत देने से ये खिलाडी कभी नहीं चुकता है. आईपीएल 2018 में एक बार फिर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल  अपनी पुराणी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स में बने हुए है और जलवा बिखेर रहे है. दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत 201 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में दिल्ली की पारी 129 रनों पर ही सिमट गई.  मैच में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने सिर्फ 12 गेंदों 342 के स्ट्राइक रेट से 41 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 6 छक्के शामिल थे. रसेल ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी हासिल किया. बल्लेबाजी करते हुए रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का भी लगाया जो इस सीजन का दूसरा सबसे लंबा छक्का है. इससे पहले सबसे 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का भी उनके ही बल्ले से निकला था. इस सीजन में वो सबसे ज्यादा 19 छक्के जड़ चुके हैं जबकि 12 छक्कों के साथ संजू सैमसन दूसरे पायदान पर हैं.  रनों के मामले में रसेल दूसरे पायदान पर हैं और उन्होंने 51 की औसत से 4 मैचों में 152 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में संजू सैमसन 178 रनों के साथ शीर्ष पर हैं. वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने अपनी तूफानी पारी के बाद कहा कि वह क्रिस गेल को अपना आइडल मानते हैं. जब उनसे गेल के तुलना के बारे में पूछा गया तो रसेल ने कहा कि वो यूनिवर्सल बॉस हैं और उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है. कोलकाता के लिए रसेल आईपीएल 2018 में काफी मजबूती के बल्लेबाजी कर रहे हैं. .

मैच में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने सिर्फ 12 गेंदों 342 के स्ट्राइक रेट से 41 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 6 छक्के शामिल थे. रसेल ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी हासिल किया. बल्लेबाजी करते हुए रसेल ने 102 मीटर लंबा छक्का भी लगाया जो इस सीजन का दूसरा सबसे लंबा छक्का है. इससे पहले सबसे 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का भी उनके ही बल्ले से निकला था. इस सीजन में वो सबसे ज्यादा 19 छक्के जड़ चुके हैं जबकि 12 छक्कों के साथ संजू सैमसन दूसरे पायदान पर हैं.

रनों के मामले में रसेल दूसरे पायदान पर हैं और उन्होंने 51 की औसत से 4 मैचों में 152 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में संजू सैमसन 178 रनों के साथ शीर्ष पर हैं. वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने अपनी तूफानी पारी के बाद कहा कि वह क्रिस गेल को अपना आइडल मानते हैं. जब उनसे गेल के तुलना के बारे में पूछा गया तो रसेल ने कहा कि वो यूनिवर्सल बॉस हैं और उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है. कोलकाता के लिए रसेल आईपीएल 2018 में काफी मजबूती के बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

You May Also Like

English News