#IPLAuction: 40 गुना यानि 8.40 करोड़ में इस गेंदबाज को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा, जानिए क्यों?

जयपुर: #IPLAuction में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा बेसप्राइज से 40 गुना अधिक आठ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदे जाने के बाद अपनी गेंदबाजी में सात वेरिएशन रखने वाले तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के पैर जमीन पर नहीं पड़ रहे हैं।

चेन्नई के इस अनजान खिलाड़ी का बेसप्राइज 20 लाख रुपये था। उसने तमिलनाडु प्रीमियर लीग और विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा। आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बने चक्रवर्ती ने कहा कि उनके दिमाग में एक ही बात थी कि 20 लाख रुपये में कोई उन्हें खरीद ले। उन्होंने कहा मैं सातवें आसमान पर हूं कभी यह सोचा भी नहीं था।

मुझे लगा था कि कोई बेसप्राइज पर खरीद लेगा। उन्होंने कहा मेरे लिए यह बड़ा मौका है। मैं शब्दों में अपनी खुशी बयान नहीं कर सकता। मैने आर अश्विन जैसे खिलाडिय़ों से बहुत कुछ सीखा है जो किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं। मैं अंतरराष्ट्रीय सितारों से काफी कुछ सीख सकता हूं ताकि बेहतर क्रिकेटर बन सकूं।

शुरुआत में मध्यम तेज गेंदबाज रहे चक्रवर्ती बाद में स्पिनर बने। चोट के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा और यह उनके लिए वरदान साबित हुआ। उन्होंने कहा मैने मध्यम तेज गेंदबाजी छोड़कर स्पिन गेंदबाजी शुरू की क्योंकि मुझे लगा कि इससे घुटने पर कम दबाव पड़ेगा।

यह फैसला काफी अच्छा साबित हुआ। विजय हजारे ट्रॉफी में 22 विकेट लेकर उसने सभी का ध्यान खींचा। उसने कहा विजय हजारे ट्राफी में मेरे प्रदर्शन पर आईपीएल टीमों की नजर गई मैं खेल के दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम बांटने को बेताब हूं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com