IPS राहुल राज का बलिया ट्रांसफर होगा निरस्त, अन्य अफसरों के तबादले पर भी उठे सवाल

आईपीएस अधिकारियों की शनिवार रात जारी तबादला सूची पर सवाल खड़े हो गए हैं। बलिया के मूल निवासी राहुल राज को उनके ही गृहजिले में ही तैनाती दी गई। वहीं, गोंडा के पुलिस कप्तान उमेश कुमार सिंह का तबादला एक विधायक की सिफारिश पर करने के दावे किए जा रहे हैं।IPS राहुल राज का बलिया ट्रांसफर होगा निरस्त, अन्य अफसरों के तबादले पर भी उठे सवाल

दरअसल, शनिवार रात जारी तबादलों सूची में कई नाम चौंकाने वाले हैं। लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान एसएसपी लखनऊ से भिड़ने वाले आईपीएस नागेश्वर सिंह को पुलिस कप्तान बनाकर औरैया भेज दिया गया है।

वहीं, बलिया के रहने वाले राहुल राज को बलिया में ही बतौर एसपी मौका दे दिया गया। हालांकि, डीजीपी ओमप्रकाश सिंह और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार का कहना है कि राहुल राज का स्थानांतरण निरस्त कर किसी और अधिकारी को बलिया भेजा जाएगा।

विधायक का कथित पत्र बना चर्चा का विषय

गोंडा के एसपी उमेश कुमार सिंह के तबादले के लिए लिखा गया एक कथित पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह पत्र तीन फरवरी को बिजनौर के बढ़ापुर के भाजपा विधायक कुंवर सुशांत कुमार सिंह के लेटरपैड ग. 6 नं. 082661 पर मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा गया है। इसमें उमेश कुमार सिंह को गोंडा से बिजनौर स्थानांतरित करने की सिफारिश की गई है। तबादला सूची में उमेश कुमार का स्थानांतरण गोंडा से बिजनौर हो गया है। उसी के बाद यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पत्र की सच्चाई जानने के लिए विधायक से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका।
 
सिफारिश से नहीं, मेरिट पर होते हैं ट्रांसफर
प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि जो पत्र वायरल हो रहा है, उस तरह का कोई पत्र उन्हें नहीं मिला है और न ही वायरल पत्र में किसी को मार्क किया गया है। गृह विभाग किसी के कहने पर स्थानांतरण नहीं करता है। तबादले मेरिट के आधार पर ही किए जाते हैं।

You May Also Like

English News