IRCTC ऐप से अब ट्रेन के साथ Ola कैब भी कर सकेंगे बुक, PhonePe से भी कर सकेंगे पेमेंट

IRCTC रेल कनेक्ट मोबाइल ऐप से अब यूजर्स ओला कैब भी बुक कर सकेंगे। यात्रियों को अब रेलवे स्टेशन से लेकर होटल और घरों तक पहुंचने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। भारतीय रेल ने इसके लिए ओला के साथ साझेदारी की है। IRCTC के मोबाइल ऐप से ही यूजर्स अब ओला को बुक कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को अलग से ओला ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।IRCTC ऐप से अब ट्रेन के साथ Ola कैब भी कर सकेंगे बुक, PhonePe से भी कर सकेंगे पेमेंट

6 महीने के लिए शुरू किया पायलॉट प्रोजेक्ट

IRCTC ने ओला के साथ इस साझेदारी को 6 महीने के पायलॉट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू की है। IRCTC ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के हवाले से दी है। यात्री IRCTC के इस ऐप से ओला के माइक्रो, मिनी, ऑटो और शेयरिंग टैक्सी को बुक कर सकेंगे।

7 दिन पहले ही बुक कर सकेंगे कैब

इस ऐप के जरिए यात्री 7 दिन एडवांस में भी कैब बुक कर सकेंगे। इसके अलावा यात्री इस ऐप के जरिए रेलवे स्टेशन पहुंच कर भी कैब बुक कर सकेंगे। IRCTC के रेलवे स्टेशन पर मौजूद कियोस्क पर भी कैब को बुक किया जा सकेगा।

IRCTC के प्रवक्ता के मुताबिक, इस साझेदारी से यात्रियों को यात्रा शुरू करने से लेकर गंतव्य तक की यात्रा की सुविधा मिलेगी। IRCTC के प्रवक्ता ने आगे कहा, हमारा मुख्य लक्ष्य यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक ही प्लेटफार्म पर सारी सेवा मुहैया करना है। इस तरह से डिजिटल इंडिया को भी मजबूती मिलेगी। इसके साथ-साथ IRCTC की सुविधा के लिए नई पॉलिसी बनाते हुए कहा कि अगर फूड वेंडर यात्रियों को खाने का बिल नहीं देंगे तो उन्हें मुफ्त में खाना दिया जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने फूड वेडरों के ओवरचार्जिंग को खत्म करने के लिए इसकी शुरुआत 31 मार्च से की है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com