ISIS के खूनी चंगुल में फंसा बचपन, मासूम से गोली चलवाकर की कैदी की हत्या

क्रूरता का दूसरा चेहरा माने जाने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फिर दिल को दहला देने वाला वीडियो जारी किया है। इस बार उसने एक कैदी की हत्या के लिए एक मासूम बच्चे इस्तेमाल किया है। वीडियो में बच्चा काले कपड़े पहने हुए हैं और उसने हाथों में बंदूक ले रखी है।
ISIS के खूनी चंगुल में फंसा बचपन, मासूम से गोली चलवाकर की कैदी की हत्या

 महज 39 सेकेंड के वीडियो में बच्चे को बेखौफ कातिल पेश किया गया है। वहीं बॉल से भरे एक पिंजरे में कैदी के दोनों हाथ बंधे हुए हैं। यहां एक बच्चा काले कपड़े पहने पिंजरे के अंदर आता है और उसके हाथ में बंदूक लोड करके थमा दी जाती है।

 बदले की चाहत! गर्लफ्रेंड को बंधक बनाकर कुत्ते से करवाया सेक्स

मासूम को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं है कि वह कितने बडे़ खूनी मंजर को अंजाम देने जा रहा है। वो बंदूक को कैदी के सामने तान देता है और महज कुछ सेकेंडों के अंदर ही ट्रिगर दबा देता है। बच्चे के बंदूक चलाने के बाद ही वीडियो खत्म हो जाती है।
 
की खबर के मुताबिक इस वीडियो के स्क्रीनशार्ट @Raqqa_SL नाम के अकाउंट से ट्विटर पर शेयर किए गए। इसके साथ ही कैप्शन दिया गया,’ आईएसआईएस के नए प्रोपगेंडा वीडियो में छोटे बच्चों के हाथों कत्लेआम’।

 अमेरिका: आतंकी संगठनों में फर्क न करे पाकिस्तान

ये वीडियो तब सामने आई है जब ईराकी सेना ने मॉसुल के पूर्वी भाग में कब्जा कर लिया है। इस कब्जे को ईराकी सेना की एक बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि सेना को अभी और सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

 ऐसा पहली बार नहीं है जब आईएसआईएस ने अपने इस खूनी मंजर में नासमझ मासूमों का इस्तेमाल किया हो। एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक ब्रिटिश लड़का और चार अन्य बच्चे सीरिया में बंदी बनाए गए कैदियों की क्रूरता से हत्या करते हुए दिखाई दे रहे थे। बताया जा रहा था कि ये वीडियो सीरिया की राजधानी रक्का में रिकॉर्ड किया गया था। वीडियो में सेना की वर्दी पहने बच्चों ने हाथ में बंदूक थाम रखी थी। एक लड़का अरबी में कुछ बोल रहा है और उसने एक बंदी के सिर पर थप्पड़ मारा। इसके बाद सभी लड़कों ने अपनी बंदूक उठाई और पांचों कुर्द लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया।

 

 

You May Also Like

English News