ISIS को इस आतंकी ने पहुंचाए थे 40 लाख, यहां से ​हुआ था गिरफ्तार…

भारत में सुरक्षा एजेंसियों ने कभी भी आतंकी संगठन आईएसआईएस को अपनी जड़ें नहीं जमाने दी हैं। लेकिन शायद इस संंगठन को भारत से भी फंडिग होती है। क्योंकि ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है।ISIS को इस आतंकी ने पहुंचाए थे 40 लाख, यहां से ​हुआ था गिरफ्तार...अभी-अभी: GST को लेकर कारोबारियों की बढ़ी मुश्किलें, सरकार को लेना पड़ा एक और बड़ा फैसला

राजस्थान एटीएस के अनुसार पिछले वर्ष सीकर ​के फतेहपुर से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के आतंकी जमील अहमद के माध्यम से आतंकी संगठन को करीब 40 लाख रुपए उपलब्ध कराए गए हैं। यह रकम जकात के नाम पर हवाल के जरिए आईएसआईएस के आतं​कियों तक पहुंचाई गई है।

आईएसआईएस को भारत से हो रही फंडिंग के जांच कई केन्द्रीय जांच एजेंसियां भी कर कर रही हैं।

एटीएस को मिले थे अहम सुराग

राजस्थान एटीएस के अधिकारियों के अनुसार उन्हें पिछले माह ही बोस्निया और सारजेवो के अधिकारियोंं से इस रकम के ट्रांसफर की जानकारी मिली थी।
राजस्थान एटीएस अब उन आॅपरेटर्स के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रही हैं, जिनके माध्यम से यह पैसा आईएस तक पहुंचा। इसके लिए कई देशों के अधिकारियों को पत्र भी लिखे गए हैं।

गौरतलब है कि आतंकी जमील अहमद के अल कायदा कुख्यात आतंकवादी के साथ भी सबंध होने की बात सामने आयी थी। एटीएस को और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी जमील के मुम्बई स्थित घर पर मिले कंप्यूटर से मिली थी।

You May Also Like

English News