IT डिपार्टमेंट BCCI हेडक्वॉर्टर पर मारा छापा, 15 घंटे तक चली जांच

मुंबई स्थित बॉड ऑफ कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के मुख्यालय में गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने 15 घंटे तक छानबीन की। इनकम टैक्स के अधिकारी 11 बजे सुबह वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे और देर रात 2.30 बजे तक दस्तावेजों की जांच की। IT डिपार्टमेंट BCCI हेडक्वॉर्टर पर मारा छापा, 15 घंटे तक चली जांच
बोर्ड के दस्तावेजों की जांच करने के बाद इनकम टैक्स अधिकारियों ने बीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राहुल जोहरी और चीफ फाइनैंस ऑफिसर (CFO) संतोष रंगनेकर को पूछताछ के लिए नोटिस देकर सोमवार को 3 बजे शाम तक अपने चरनी रोड स्थित ऑफिस बुलाया। 

सूत्रों के मुताबिक, यह छानबीन आईटी विभाग ने टीडीएस कटौती और स्टेटमेंट से संबंधित गड़बड़ी की वजह से की गई थी। आईटी विभाग बीसीसीआई द्वारा जमा कराए उन दस्तावेजों का मिलान करने पहुंची थी जो उन्होंने जमा करवाए थे। अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली थी इस बार जो बीसीसीआई ने जो भुगतान किए हैं, उनमें कई गड़बड़ियां हैं। 

बीसीसीआई के हेड क्वार्टर में हुई इस जांच में पहले आईटी के 5 से 6 अधिकारी ही पहुंचे थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बितता गया इनकी संख्या एक दर्जन हो गई थी। हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिला है कि अधिकारी अपने साथ कोई दस्तावेज लेकर गए हैं या नहीं। 

You May Also Like

English News