J-K: पुंछ में LoC पर पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना का कैप्टन घायल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमा पार पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है. मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. इसमें सेना का एक कैप्टन घायल हो गया.J-K: पुंछ में LoC पर पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना का कैप्टन घायलअभी-अभी: सेना का हेलीकाप्टर दुघार्टनाग्रस्त, 7 की मौत की खबर!

एक अधिकारी ने बताया, ‘पाकिस्तान ने मंगलवार शाम पुंछ के चाकन दा बाग इलाके में एलओसी पर गोलीबारी की.’ उन्होंने बताया कि सेना के कैप्टन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि भारतीय जवानों ने जवाब में गोली चलाईं और देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही.

बता दें कि एक दिन पहले भारतीय सेना ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की थी. पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया. फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया गया. 

 7 PAK जवानों को किया  ढेर

यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP एसपी वैद्य ने खुद सोमवार सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मारे गए 5 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं. इन 6 आतंकियों के अलावा एलओसी के कोटली में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 7 पाक सेना के जवान भी मारे गए.  

48 घंटे में दो बार घुसपैठ की कोशिश

पाकिस्तान की ओर से बार-बार घुसपैठ की कोशिश की जा रही. अभी बीते शुक्रवार ही यहां पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर उल्लंघन किया था. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. इससे पहले भी बीते साल जून में भी पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में 48 घंटे में दो बार घुसपैठ की कोशिश की थी. लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर दिया था.

सेना प्रमुख ने दी थी चेतावनी

नई दिल्ली में आर्मी दिवस की परेड के दौरान सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती है. अगर हमें मजबूर किया गया तो हम और मजबूती से कार्रवाई करेंगे.

You May Also Like

English News