J & K: रात के अंधेरे में पाकिस्तान ने राजौरी में की गोलीबारी, मिला करार जवाब

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार की रात गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रात साढ़े दस बजे राजौरी जिले के नौशेरा की बाबा खोरी पट्टी पर नियंत्रण रेखा पर हल्के हथियारों और एमएमजी मध्यम मशीन गन का इस्तेमाल करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने जबावी कार्रवाई की है.J & K: रात के अंधेरे में पाकिस्तान ने राजौरी में की गोलीबारी, मिला करार जवाबअभी अभी: पूर्व सीएम रावत ने CM नीतीश कुमार पर लगाया ये बड़ा आरोप…

जून में संघर्ष विराम उल्लंघन की 23 घटनाएं, पाकिस्तानी बैट टीम का एक हमला और पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की दो कोशिशें हुई थी जिसमें तीन जवानों सहित चार लोगों की मौत हुई थी और 12 लोग जख्मी हुए थे. जुलाई में जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में नौ सैनिकों सहित 11 लोगों की मौत हुई थी और 18 जख्मी हुए थे.

हुई थी DGMO लेवल की बात 

दो हफ्ते पहले सीमा पर गोलीबारी के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय सेना के साथ डीजीएमओ लेवल की वार्ता की अपील की थी. डीजीएमओ लेवल की बातचीत में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना के द्वारा की गई गोलीबारी का मुद्दा उठाया और अपने 4 जवानों की मौत की बात की थी. वहीं भारत की ओर से साफ तौर पर कहा गया कि सीज़फायर उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से किया गया था, भारत ने सिर्फ उसका जवाब दिया. भारतीय सेना हमेशा ही शांति की अपील करती है.

loading...

You May Also Like

English News