J-K: हिज्बुल का पोस्टर, छात्रों को सेना के कार्यक्रम से दूर रहने की चेतावनी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दो दिवसीय कश्मीर दौरे से पहले हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने शोपियां में एक पोस्टर जारी कर छात्रों को सेना और पुलिस द्वारा प्रायोजित कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा है.J-K: हिज्बुल का पोस्टर, छात्रों को सेना के कार्यक्रम से दूर रहने की चेतावनी

साथ ही किसानों से कहा गया है कि वे उद्यान और बागान फसल की घेराबंदी को हटा दें, ताकि आतंकियों को किसी तरह की मुश्किल न हो. हिज्बुल ने अपने पोस्टर के जरिए स्थानीय महिला एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) को एक महीने के भीतर इस्तीफा देने को कहा है.

कॉन्क्लेव में हिस्सा लेंगे और वहां आतंकवाद रोधी अभियानों (एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशन) को स्थगित करने के निर्णय की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही वे सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा का भी दौरा करेंगे.

सिंह की यात्रा के दौरान रोजगार सृजन और युवाओं को आकर्षित करने के लिए खेल आधारभूत सुविधाओं से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा सकता है. केन्द्र द्वारा 16 मई को आतंकवाद रोधी अभियानों को स्थगित करने की घोषणा के बाद से यह दूसरी उच्च स्तरीय यात्रा है.

एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा दिये जाने वाले इफ्तार में भी शामिल हो सकते हैं. सिंह अपने दौरे में राज्य की वर्तमान स्थिति विशेषकर सीमावर्ती क्षेत्र एवं अशांत घाटी के हालात की समीक्षा करेंगे.

घाटी में हाल में हिंसा की विभिन्न घटनाएं हुई हैं. एक अधिकारी ने बताया कि 16 मई के बाद की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की जाएगी जब केन्द्र ने रमजान के महीने में आतंकवाद रोधी अभियानों को एकपक्षीय ढंग से स्थगित करने का निर्णय किया था.

अधिकारी ने कहा कि इस तरह की प्रक्रिया की आवश्यकता अभियानों को स्थगित करने से नागरिकों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों को समझना है और इस पर विचार करना है कि क्या इसे आगे बढ़ाया जाए. सिंह राज्यपाल एन एन वोहरा, मुख्यमंत्री, शीर्ष असैन्य अधिकारियों, पुलिस एवं अद्धसैनिक बलों के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

You May Also Like

English News