#JanAakroshRally: कांग्रेस ने जन आक्रोश रैली कर चुनावी बिगुल फूंका, नरेन्द्र मोदी पर साधा निशाना!

नई दिल्ली: वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव को अलग-अलग राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं। एक तरफ यूपी में समाजवादी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की बात चल रही है तो कांग्रेस ने भी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में जन आक्रोश रैली का आयोतन कर चुनाव का बिगुल फूंक दिया है।


देशभर से आए नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर सीधा अटैक किया। डोकलाम, किसानों पर कर्ज, भ्रष्टाचार, न्यायपालिका से टकराव जैसे तमाम मुद्दों पर राहुल गांधी ने सीधे तौर पर मोदी सरकार को घेरा। राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 4 जज जनता के सामने आकर न्याय मांगते हैं लेकिन मोदी जी चुप रहते हैं।

राहुल ने कहा कि अदालत, चुनाव आयोग से लेकर आईआईटी और आईआईएम जैसे सभी संस्थानों में आरएसएस के लोगों को डाला जा रहा है। हर मंत्री के पास आरएसएस का ओएसडी है लेकिन मोदी जी चुप हैं। पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थीए लेकिन 4 साल में रोजगार तो छोड़ो बीते 8 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है।

जीएसटी को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स करार देते हुए राहुल ने कहा कि इसने असंगठित क्षेत्र को तबाह कर दिया है। राहुल ने कहा कि चीन 24 घंटे में 50000 रोजगार देता है जबकि भारत में सिर्फ 450 रोजगार ही पैदा हो पा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के 15 सबसे बड़े उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया जाता है लेकिन देश के किसानों का कोई कर्ज माफ नहीं किया जाता।

राहुल ने कहा कि मैं उनके दफ्तर गया और कहा कि आपने 15 लोगों का कर्ज माफ किया है। आप देश के किसानों का कर्ज माफ करो लेकिन मोदी जी ने मेरे सवाल का जवाब तक नहीं दिया। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बिना इस देश का किसान जी नहीं सकता। यदि कांग्रेस खड़ी नहीं होती तो हिंदुस्तान के किसानों की सब जमीन नरेंद्र मोदी छीनकर ले जाते। देशभर में दलितों, आदिवासियों पर अत्याचार किया जा रहा है।

हर प्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों की हत्या होती है, लेकिन पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। राहुल ने कहा कि कोई भी इमारत बिना पानी के नहीं बन सकती और यह पानी कांग्रेस है।

आरएसएस और बीजेपी के लोग नफरत फैलाते हैं, क्रोध फैलाते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए राहुल ने कहा कि आप गुजरात में खड़े हुए तो नतीजा दिखा। कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है। देश के हर राज्य में हमारे कार्यकर्ताओं ने जान दी है। यह सत्ता के लिए नहीं बल्कि सत्य के लिए दी गई है। हम सत्य के साथ खड़े होते हैंए जबकि नरेंद्र मोदी सत्ता के पीछे छिपे हुए हैं। इस रैली में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और अन्य बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com