JDU ने कतरे शरद यादव के पर, RPC सिंह को बनाया राज्यसभा में नेता

बिहार में जेडीयू के बीजेपी के साथ आने पर बागी तेवर अपनाने वाले शरद यादव के पर कतरे जाने शुरू हो गए हैं. आज जेडीयू के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर पार्टी की तरफ से पत्र दिया कि शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह राज्यसभा में संसदीय दल के नेता होंगे. वेंकैया नायडू ने जेडीयू के पत्र को स्वीकृति दे दी हैं. जेडीयू के प्रतिनिधि मंडल में जेडीयू के सांसद हरिवंश, आरसीपी सिंह, अनिल साहनी, कौशलेंद्र कुमार, जेडीयू महासचिव संजय झा थे.JDU ने कतरे शरद यादव के पर, RPC सिंह को बनाया राज्यसभा में नेताJ & K: पत्थरबाजों की मदद से फिर से भागने में कामयाब हुआ आतंकी जाकिर मूसा

इसके अलावा नीतीश द्वारा बीजेपी के साथ सरकार बनाने के फैसले पर लगातार सवाल उठाने पर शरद यादव को जल्द कारण बतायो नोटिस भी जारी किया जा सकता है. पार्टी सर्वसम्मति से नीतीश को फैसला लेने के लिए अधिकृत करेगी.

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू को एनडीए में शामिल होने का न्योता दिया है. शाह ने ट्वीट कर कहा कि कल JD(U) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से अपने निवास पर भेंट हुई. मैंने उन्हें JD(U) को NDA में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. 19 अगस्त को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारी बैठक है, जिसमें एनडीए में शामिल होने पर फैसला लिया जा सकता है. 

वहीं इससे पहले शुक्रवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्ष के 16 दलों की बैठक पर जेडीयू के केसी त्यागी ने जमकर निशाना साधा. त्यागी ने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसद अली अनवर को बैठक में बुलाकर जनता दल यूनाइटेड को तोड़ने का काम किया है. पार्टी इसकी निंदा करती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी त्यागी ने कहा कि विपक्ष की बैठक में शामिल होने पर हमारे सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

You May Also Like

English News