Jinna: एएमयू से तो नहीं बल्कि गेस्ट हाउस से हटा दी गयी जिन्ना की फोटो!

अलीगढ़: एएमयू में जिन्ना की तस्वीर भले ही न उतारी गई हो पर खैर कस्बे में स्थित लोक निर्माण विभाग के अतिथि भवन में लगी एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खां की तस्वीर पिछले दिनों गायब कर दी गई थी। अब उस स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा दी गई है। कई दिन पहले सर सैयद की तस्वीर को लेकर भाजपा के कुछ नेताओं ने एतराज जताया था।


दरअसल बुधवार को खैर के लोनिवि गेस्टहाउस में खैर विधायक अनूप प्रधान ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लोहागढ़ प्रकरण में मंत्री द्वारा दलित के घर भोजन मंगाकर खाने के मामले में पत्रकारों से वार्ता की थी। वहां सांसद सतीश गौतम भी पहुंचे थे। अतिथि भवन में सर सैयद की तस्वीर लगी होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर न लगी होने पर कुछ नेताओं ने आपत्ति जताई थी।

इसके बाद ही लोनिवि गेस्ट हाउस में लगी सर सैयद अहमद खां की तस्वीर उतार दी गई। तस्वीर किसने उतारी यह बताने के लिए चपरासी से लेकर अधिकारी तक कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

अब चार दिन बाद रविवार को उसी स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा दी गई है। पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता देवेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वह किसी तरह का बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

खैर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में लगी एएमयू संस्थापक सर सैयद अहमद की तस्वीर हटाए जाने के प्रकरण के बारे में वहां के कर्मचारियों से सवाल जवाब किया गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। शासन के निर्देशों के क्रम में वहां पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर लगाई जानी थी। इसी क्रम में पीएम मोदी की तस्वीर लगाई गई है।

You May Also Like

English News