Jio की स्पीड को ऐसे सुपरफास्ट करेंगे कंपनी के ये दो नए प्लान्स

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने यूजर्स के लिए दो नए प्लान लॉन्च किए हैं। ये प्लान डाटा स्पीड को बढ़ाने के लिए पेश किए गए हैं। ये दोनों प्लान मौजूदा और नए यूजर्स अलग-अलग मापदंड पर इस्तेमाल कर पाएंगे। सबसे पहले हम आपको इन प्लान्स के बारे में बता देते हैं। इसके बाद हम आपको बताएंगे कि इन प्लान्स को क्यों लॉन्च किया गया है? साथ ही मौजूदा और नए यूजर्स कैसे इन प्लान्स का फायदा उठा सकते हैं..

Jio की स्पीड को ऐसे सुपरफास्ट करेंगे कंपनी के ये दो नए प्लान्स

यह App आपकी बीमारी के लिए बतायेगा सस्ती दवा

कंपनी ने लॉन्च किए दो नए प्लान्स

पहला प्लान: इस प्लान की कीमत 51 रुपए है। जिसके तहत यूजर को 24 घंटों के लिए 1जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह प्लान रात 12 बजे खत्म नहीं किया जाएगा। यूजर ने जितने बजे रिचार्ज कराया होगा उसके 24 घंटे बाद ही पैक की वैधता खत्म होगी।

दूसरा प्लान: इस प्लान की कीमत 301 रुपए है। इसके तहत यूजर्स को 28 दिनों के लिए 6जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा।

कंपनी ने इसलिए किया यह फैसला

कंपनी ने जब यूजर्स के डाटा इस्तेमाल करने का आंकलन किया, तो उन्हें यह पता चला कि 1 दिन में औसतन तौर पर 1 यूजर 1जीबी डाटा इस्तेमाल करता है। इसी के चलते कंपनी ने अपने नए प्लान लॉन्च किए हैं। जिससे हर यूजर समान डाटा और समान स्पीड का इस्तेमाल कर पाए।

मौजूदा और नए यूजर्स के लिए अलग हैं मापदंड

Jio को टक्कर देने एयरटेल लाया मात्र 148 रु में अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

नए यूजर्स के लिए

जो यूजर 4 दिसंबर के बाद जिओ सर्विस लेंगे, उन्हें हैप्पी न्यू ईयर प्लान दिया जाएगा। जिसके तहत 1जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन मिलेगा। ऐसे में अगर वो 1 दिन में 1जीबी डाटा इस्तेमाल करते हैं तो उनके इंटरनेट की स्पीड अपने आप ही 128 केबीपीएस हो जाएगी। इसके बाद भी अगर यूजर 4जी स्पीड इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें उपरोक्त प्लान्स में से किसी एक को रिचार्ज कराना होगा।

मौजूदा यूजर्स के लिए

मौजूदा यूजर्स, जो वेलकम ऑफर का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 31 दिसंबर 2016 तक प्रतिदिन 4जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। अगर वो 1 दिन में 4जीबी डाटा इस्तेमाल कर लेते हैं तो उनके इंटरनेट की स्पीड भी अपने आप ही 128 केबीपीएस हो जाएगी। इसके बाद अगर यूजर 4जी स्पीड इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें भी उपरोक्त प्लान्स में से किसी एक को रिचार्ज कराना होगा। मौजूदा यूजर्स केवल 31 दिसंबर 2016 तक ही 4जीबी 4जी डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद 1 जनवरी 2017 से वेलकम ऑफर को कंपनी द्वारा हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में बदल दिया जाएगा। जिसके बाद मौजूदा यूजर्स को भी प्रतिदिन 1जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा।

ऐसे करा सकते हैं नए प्लान्स रिचार्ज

यूजर्स इन प्लान्स को My jio app, Jio money और Jio.com के जरिए रिचार्ज करा सकते हैं।

You May Also Like

English News