Reliance Jio ने अपने ग्राहकों को दी सबसे बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली : Reliance Jio के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की खबर है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक जियो के नेटवर्क पर कंजेशन लेवल तेजी से कम हुआ है।

Reliance Jio ने अपने ग्राहकों को दी सबसे बड़ी खुशखबरी

फेसबुक से भी कमा सकते हैं लाखो रूपये, बस करना होगा आपको ये काम..

दरअसल आइडिया और वोडाफोन के आवश्यक नियमों को पूरा करने और जियो को पर्याप्त संख्या में प्वाइंटऑफ इंटरकनेक्ट (PoI) उपलब्ध कराने से मामले की स्थिति में सुधार आया है। हालांकि भारती एयरटेल के लिए कंजेशन लेवल आठ सर्कल में तय सीमा से अधिक है।
 
पुरानी टेलीकॉम कंपनियों और जियो के बीच PoI को लेकर विवाद हुआ था और ट्राई ने पिछले साल अक्टूबर में पुरानी टेलीकॉम कंपनियों के जियो को पर्याप्त संख्या में PoI उपलब्ध न कराने के कारण उन पर 3,050 करोड़ रुपए की कुल पेनाल्टी लगाने की भी सिफारिश की थी।
 
आइडिया और वोडाफोन ने पेनाल्टी लगाने के कदम को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। शर्मा ने कहा, मुझे बताया गया है कि आइडिया और वोडाफोन की ओर से PoI कंजेशन में सुधार हुआ है।
 
यूपी की श्वेता तिवारी का नहाते हुए का वीडियो हुआ वायरल

एयरटेल ने भी इसमें काफी कमी की है, लेकिन कुछ सर्कल में यह 0.5 फीसदी की तय सीमा से अधिक है। जियो ने हाल ही में कहा था कि उसके नेटवर्क से एयरटेल के नेटवर्क पर होने वाली प्रत्येक 1,000 कॉल के लिए फेलियर रेट अभी भी 175 कॉल का बना हुआ है, जबकि सर्विस क्वॉलिटी रेगुलेशंस में इसके लिए तय सीमा प्रत्येक 1,000 कॉल में से 5 की है। जियो के पास लॉन्च के बाद से 7.3 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। हालांकि, कंपनी के नेटवर्क पर अभी भी कंजेशन की समस्या बरकरार है।

You May Also Like

English News