Jio को मिटाने के लिए AIRTEL ने ठोंकी ताल, ऐलान में बोला- अब खेल लो फ्री-फ्री देने का खेल

एयरटेल के एक करीबी सूत्र ने बताया कि कंपनी अब इनकमिंग कॉल्स, मेसेज पर रोमिंग चार्जेज को पूरी तरह खत्म करने पर विचार कर रही है। इसके अलावा आउटगोइंग कॉल्स पर भी प्रीमियम चार्जेज खत्म करने पर कोई प्रीमियम भी चार्ज नहीं किया जाएगा।’ इसके अलावा नैशनल रोमिंग अर अडिशनल डेटा चार्जेज भी नहीं लागू होंगे। यही नहीं कंपनी ओवरसीज ट्रैवल करने वाले लोगोंम के लिए ऐक्टिवेशन ऐंड बिलिंग की प्रक्रिया को भी आसान करने की तैयारी कर रही है।

अभी-अभी भारतीय समाज का सच आया सामने, हर हिंदुस्‍तानी रो देगा खून के आंसूयूपी चुनाव: पांचवें चरण में 12 जिलों की 51 सीटों के लिए मतदान आज

कंपनी का मानना है कि इससे फॉरन ट्रैवल करने वाले लोगों के बीच उसके इंटरनैशनल रोमिंग पैक्स का यूज बढ़ेगा। हालांकि एयरटेल ने इस योजना के बारे में पूछे जाने पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। रिलायंस जियो के साथ बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अब घरेलू रोमिंग चार्जेज खत्म करने पर विचार कर रही है। पूरे मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि कंपनी अपने नेटवर्क पर वॉइस और डेटा सर्विसेज पर रोमिंग चार्ज खत्म कर सकती है।

रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही भारत के टेलिकॉम सेक्टर में तमाम सेवाओं को लेकर प्राइस वॉर छिड़ा हुआ है। 26 करोड़ 80 लाख सबस्क्राइबर्स वाले एयरटेल को इस कदम से बड़े प्लान बेचने में मदद मिलेगी। एयरटेल के इस कदम के बाद वोडाफोन और आइडिया भी इसी राह पर चल सकते हैं, जिनके बीच विलय को लेकर बातचीत चलने की खबरें हैं। रिलायंस जियो के फ्री रोमिंग, फ्री वॉइस कॉल और डेटा ऑफर्स की चुनौती से निपटने के लिए आइडिया और वोडाफोन की भारतीय यूनिट विलय कर एक नई कंपनी बनाने की तैयारी में हैं।

पिछले साल अक्टूबर में ही वोडाफोन ने इनकमिंग कॉल्स पर रोमिंग फ्री कर दी थी। हालांकि आउटगोइंग कॉल्स और डेटा यूज पर अब भी रोमिंग चार्ज जारी है। माना जा रहा है कि एयरटेल की ओर से रोमिंग चार्जेज खत्म करने पर उसके रेवेन्यू शेयर में 3 से 4.5 पर्सेंट तक की कमी आने की संभावना है। हालांकि नई कंपनियों के समक्ष रिलायंस जियो से मुकाबले के लिए बेहद कम अवसर हैं।

loading...

You May Also Like

English News