Jio बड़ा धमाका: सिर्फ 299 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और टेक्स्ट मैसेज…

रिलायंस जियो से मुकाबला करने के लिए वैसे तो दूसरी कंपनियां लगातार नए प्लान्स ला रही हैं. लेकिन समय समय पर मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन ने एक 299 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया. कंपनी के मुताबिक यह अब तक का सबसे सस्ता प्लान है.Jio बड़ा धमाका: सिर्फ 299 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और टेक्स्ट मैसेज...तो अब फेसबुक तस्वीरों से ही भांप लेगा आपके मन की बात

कंपनी ने ट्वीट करके बताया है कि इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल, डेटा और टेक्स्ट मिलेंगे. हाल ही में एयरटेल और वोडाफोन ने 399 रुपये तक का प्लान लॉन्च किया है जिसमें फ्री कॉलिंग और डेटा दिया गया है. 

हालांकि इस पैक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं गी गई है. मसलन इसकी वैलिडिटी क्या होगी, डेटा लिमिट क्या है या फिर कॉलिंग की शर्तें क्या हैं. रिचार्ज करने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जा कर पेमेंच किया जा सकता है.

गौरतलब है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन 3,200 रुपये में Wi-Pod डोंगल लॉन्च किया है. इसकी वैलिडिटी एक साल की है इसके साथ 4G सिम भी मिलेगा. हर दिन 1GB डेटा मिलेगा, लेकिन इसके लिए हर महीने 500 रुपये दने होंगे. 

इसके अलावा रिलायंस मोबाइल का एक दूसरा प्लान भी है जिसे कंपनी ने ट्विटर के जरिए बताया है.  इस प्लान के तहत 193 रुपये में हर दिन 1GB डेटा और 30 मिनट कॉलिंग मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है.

कंपनी ने ऐसा प्लान सबसे पहले जनवरी में लॉन्च किया था. इसके बाद कंपनी ने 16 और 21 रुपये के प्लान लॉन्च किए. अब वोडाफोन ने SuperHour प्लान में 7 रुपये का पैक जोड़ा है.  

21 रुपये के SuperHour प्लान में 1 घंटे के लिए वोडाफोन से वोडाफोन लोकल अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है.

16 रुपये के SuperHour पैक में 1 घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G/4G डेटा मिलता है. 

7  रुपये के प्लान के तहत कंपनी कस्टमर्स को एक घंटे के लिए वोडाफोन से वोडाफोन अनलिमिटेड कॉलिंग देगी.

कंपनी के मुताबिक 1 घंटे की अवधि पैक के ऐक्टिवेशन के समय से शुरू होगी. 3G/4G के अलावा 2G डेटा भी है जिसे ऐक्टिवेट करने के लिए 5 रुपये देने होंगे.

You May Also Like

English News