Jio यूजर्स को लगा जोरदार झटका, नहीं मिलेगी तीन महीने की फ्री सर्विस

रिलांयस जियो के यूजर्स को जोरदार झटका लगा है. दरअसल, रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का फैसला ले लिया है.

रिलांयस जियो के यूजर्स को जोरदार झटका

मोदी के इस बड़े दुश्मन को योगी की धमकी– सिर झुका के मांग लो माफी वरना…

अगर आप सोच रहे होंगे कि एेसा करने के पीछे क्या वजह है तो जान लें कि जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के सुझाव के बाद हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं. हम ट्राई के इस सुझाव का पालन करेंगे.” 31 मार्च को खत्म हुई प्राइम मेंबरशिप की निर्धारित अवधि के बाद उसकी मियाद 15 दिन और बढ़ाए जाने पर ट्राई ने अपने आदेश में कहा है कि रिलायंस जियो 15 दिनों के लिए बढ़ाए गए जियो प्राइम एक्सटेंशन को खत्म करे.

इतना ही नहीं, ट्राई ने जियो से यह भी कहा है कि वो तीन महीने के लिए समर सरप्राइज के तौर पर फ्री वाइस कॉल्स और डेटा का ऑफर भी वापस ले. रिलायंस जियो की तरफ से कहा गया है कि वह ट्राई के इस आदेश का पालन करेंगे. समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी.

वहीं, कंपनी ने यह साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज कराया है, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर की तीन महीने की फ्री सेवा दी जाएगी. वहीं, जिन्होंने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है, उन्हें इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा.

इसका सीधा मतलब ये है कि कंपनी अब यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डाटा नहीं देगी. ऐसे में अब जियो यूजर्स को सर्विसेस का इस्तेमाल करने के लिए टैरिफ प्लान रिचार्ज कराने होंगे.

क्या है समर सरप्राइज ऑफर?
इस ऑफर के तहत फ्री सर्विस को तीन महीने तक के लिए बढ़ाया गया है. लेकिन ऑफर यही खत्म नहीं होता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूजर ने समर सरप्राइज ऑफर के एलान से पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है और साथ में 303 रुपये का रीचार्ज कराया है, तो आपके लिए यह ऑफर जुलाई 2017 से लागू होगा. वहीं, अगर यूजर ने इस ऑफर के एलान के बाद प्राइम मेंबरशिप ली है, तो यूजर को 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा और तब ही फ्री सर्विस चालू रहेंगी.

तलाक तलाक तलाक कहकर चला गया पति, तब पत्नी से योगी ने कहा-

तीन महीने बाद 303 वाला प्लान शुरु हो जाएगा. समर सप्राइज ऑफर केवल उन्हीं यूजर्स के लिए लागू होगा, जिन्होंने 303 रुपये या उससे ऊपर का प्लान लिया है. वहीं, अगर किसी यूजर ने प्राइम मेंबरशिप लेते समय 149 रुपये का रिचार्ज कारया है और वो इस ऑफर को लेना चाहता है, तो उसे जियो एप से 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा.

अब आप ये सोच रहे होंगे कि 149 रुपये वाले प्लान का क्या होगा? तो हम बता दें कि अगर आपने पहले से 149 रुपये का रिचार्ज करा लिया है तो यह खत्म नहीं होगा. बल्कि समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने के बाद यह प्लान लागू हो जाए.

 

You May Also Like

English News