जियो से बेहतर, अब Airtel देगा 100 रुपए में 10GB 3G-4G डेटा

भारत की 4जी नेटवर्क निर्माता कंपनी रिलायंस जियो ने 1 अप्रैल से लागू होने वाले टैरिफ प्लान की घोषणा करते ही एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी अन्य टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा दी है।

जियो से बेहतर, अब Airtel देगा 100 रुपए में 10GB 3G-4G डेटा टेलीकॉम कंपनियों

इस फल से आप कई सारी बिमारियों का इलाज आसानी से कर सकते…

खबर के मुताबिक एयरटेल अपना नए ऑफर में पोस्टपेड ग्राहकों को 10जीबी का 3जी या 4जी का एडिशनल डेटा सिर्फ 100 रुपये में दे सकता है।

gadgetsnow.कॉम ने एयरटेल के हवाले से लिखा है कि हम यह ऑफर हमारे चुनिंदा ग्राहकों को कुछ सप्ताह से दे रहे हैं। बता दें, कुछ खबरें आई थीं कि रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप ऑफर की घोषणा के बाद एयरटेल 100 रुपये में 10GB एडिशनल 4G डेटा देगा। साथ ही बताया गया था कि कंपनी कुछ और प्लान भी लॉन्च कर सकती है।
 
जियो ने हाल ही में 303 रुपए के मासिक शुल्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा ऑफर पेश किया है जो 1 अप्रैल से लागू होगा। इंडस्ट्री के विशेषज्ञों के अनुसार, अब अन्य कंपनियां अपने प्रीमियम ग्राहकों को बचाने के लिए जल्द ही डाटा की दरों में भारी कटौती कर सकती हैं। एक अंग्रेजी अखबार के विशेषज्ञों ने जानकारी देते हुए कहा है कि जियो अपने इस ऑफर से एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के वैसे ग्राहकों को अपनी ओर खींचना चाहता है जिनसे उन्हें मोटी कमाई होती है।
आईडिया पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर –
ब्रोकरेज फर्म सैनफोर्ड बर्नस्टेन के अनुसार, एयरटेल ने भारत में सबसे पहले 4जी सर्विस शुरू की थी और सिर्फ इसी कंपनी के पास ही देशभर में 4जी कवरेज उपलब्ध है। एयरटेल इस मार्केट का पुराना खिलाड़ी है। हालांकि, आइडिया के पास दिल्ली में 4जी कवरेज नहीं है और मुंबई में उसके पास 4जी स्पेक्ट्रम कम हैं।

मोदी बोल वह गधे से लेते हैं प्ररेणा और अखिलेश गधे से डरते हैं

इस वजह से सबसे ज्यादा आइडिया के ग्राहक जियो का हाथ थामेंगे। वहीं वोडाफोन की स्थिति इन दोनों के बीच ही रहेगी। उल्लेखनीय है कि आमतौर पर इन कंपनियों को प्रीमियम ग्राहकों से महीने में औसतन 700 से 1,000 रुपए का राजस्व मिलता है। यदि वे जियो के बराबर का टैरिफ प्लैन ऑफर करती हैं तो इनसे कंपनी की आमदनी में भारी गिरावट आ सकती है।
 
loading...

You May Also Like

English News