खुशखबरी: आ गयी Jio 4जी फीचर फोन की डिलीवरी की तारीख, जानिए कब हाथ में आएगा फ़ोन

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के 2 दिन में ही बंद करनी पड़ गई थी। कंपनी ने तर्क दिया था कि इसकी डिमांड ज्यादा हो गई है इसलिए प्री बुकिंग बंद कर दी। प्री बुकिंग बंद होने के बाद कंपनी ने यह नहीं बताया था कि इसकी डिलिवरी कब शुरू होगी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इसकी डिलिवरी 21 सितंबर से शुरू होगी। जियो एक लाख फोन रोजाना डिलीवर करने की प्लानिंग कर रही है। अभी जियो फोन ताइवान से इंपोर्ट किए जाएंगे। कंपनी का दावा है कि जियो फोन के लिए 60 लाख से ज्यादा लोगों ने बुकिंग की है। कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग के समय कहा था कि हर सप्ताह 50 लाख जियो फोन सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।खुशखबरी: आ गयी Jio 4जी फीचर फोन की डिलीवरी की तारीख, जानिए कब कब हाथ में आएगा फ़ोन

जियो 4जी फीचर फोन की दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद में सबसे पहले डिलीवरी की जाएगी। उसके बाद इस फोन की डिलीवरी देश के दूसरे हिस्सों में की जाएगी। इन 5 शहरों में फोन पहुंचने के बाद जियो सेंटर और रिलायंस जियो स्टोर पर फोन की डिलीवरी होगी। इसके बाद इन दोनों स्टोर से रिटेल स्टोर और डीलर्स के पास फोन भेजे जाएंगे।

ये भी पढ़े: क्रिकेट जगत के अजब इत्तेफाक और बेहतरीन रिकार्ड्स से कहीं आप अनजान तो नहीं?

जियो के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने पर इस फोन को 500 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। वहीं फोन की डिलीवरी के समय 1,000 रुपये देने होंगे। कंपनी का कहना है कि इस सिक्योरिटी मनी को यूजर को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा, इसके लिए एक शर्त रखी है कि 1,500 रुपये वापस लेने के लिए फोन को वापस करना होगा।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: बलात्कारी बाबा राम रहीम के सिरसा डेरा से भी मिला हथियारों का जखीरा

इसके फीचर्स की बात करें तो जियो फोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क किया जा सकता है। इसकी स्क्रीन 2.4-इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है। इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी इंटरनल मैमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा। Jio 4G फीचर Phone 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4G Phone है। इस फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक जैसे कुछ एप्स पहले से ही प्री-लोडेड हैं।

 

You May Also Like

English News