Jio Gigafiber 900 शहरों में हुआ उपलब्ध, 500 रुपये से प्लान्स शुरू

रिलायंस जियो के लॉन्च होने के बाद से ही दूसरी ब्रॉडबैंड कंपनियां लगातार नए प्लान्स पेश कर रही हैं। जियो गीगाफाइबर को लॉन्च करते समय कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि इस सर्विस को 1100 शहरों में पेश किया जाएगा। वर्तमान समय की बात की जाए तो रिलायंस जियो गीगाफाइबर की पहुंच 900 शहरों तक हो गई है। हालांकि, रिलायंस जियो ने गीगाफाइबर के कर्मशियल रोलआउट की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। लेकिन कंपनी इसके लिए यूजर्स द्वारा कराए गए रजिस्ट्रेशन की मांगों को पूरा कर रही है।

पहले कहां रोलआउट होगा जियो गीगाफाइबर:

यूजर्स ने जिस क्षेत्र से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराए होंगे। उसी क्षेत्र में सबसे पहले इस सर्विस को रोलआउट किया जाएगा। कंपनी ने पहले फेज की सर्विस जारी करने का 90 फीसद काम पूरा कर लिया है। इसके बाद जल्द ही जियो FTTH सर्विस को बाकी के शहरों में भी पेश किया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवंबर में दिवाली के मौके पर कंपनी गीगाफाइबर सर्विस को कमर्शियली रोलआउट कर सकती है। तब तक कंपनी ट्रायल के दौरान इस सर्विस में आ रही दिक्कतों पर काम करेगी।

जियो गीगाफाइबर प्लान की डिटेल्स:

गीगाफाइबर के प्लान्स और पैकेज के बारे में कई खबरें सामने आ रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी गीगाफाइबर के प्लान 500 रुपये से शुरू कर सकती है। देखा जाए तो यह कीमत दूसरी कंपनियों के मुकाबले 50 फीसद कम है। कंपनी गीगाफाइबर का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगी। लेकिन इसके लिए 4,500 रुपये फिक्सड डिपॉजिट के तौर पर लिया जा सकता है। यह राशि यूजर्स को कनेक्शन बंद कराने के बाद रिफंड कर दी जाएगी।

You May Also Like

English News