JioPhone 2 की कीमत से लेकर बुकिंग तक की सारी जानकारी सिर्फ 2 मिनट में

JioPhone 2 की बिक्री 15 अगस्त से शुरू हो रही है। यह जियफोन का अपग्रेड वर्जन है। यहां जानना जरूरी है कि जियोफोन के 2.5 करोड़ यूनिट्स अब तक बिक चुके हैं। हम आपको JioPhone 2 से जुड़ी हर बड़ी-छोटी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।JioPhone 2 की बिक्री 15 अगस्त से शुरू हो रही है। यह जियफोन का अपग्रेड वर्जन है। यहां जानना जरूरी है कि जियोफोन के 2.5 करोड़ यूनिट्स अब तक बिक चुके हैं। हम आपको JioPhone 2 से जुड़ी हर बड़ी-छोटी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।   कीमत और रिफंड   JioPhone 2 को आप 15 अगस्त से 2,999 रुपये की कीमत में खरीद सकेंगे। फोन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जियो का कनेक्शन लेना होगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी साफ नहीं किया गया है कि क्या फोन की राशि तीन साल बाद यूजर्स को वापस की जाएगी या नहीं।  इस तरह करें JioPhone 2 को ऑन लाइन बुक   STEP 1: 15 अगस्त को आपको रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।  STEP 2: JioPhone 2 की बुकिंग जैसे ही शुरू होगी, आपको Get Now ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।   Jio Phone 2 सेल 15 अगस्त से शुरू, इस तरह खरीदें MyJio App और Jio.com से यह भी पढ़ें STEP 3: क्लिक करने के बाद आपको अपनी जानकारी जैसे कॉन्टैक्ट नंबर, जहां डिलीवर करना है वहां का पता भरना होगा।  STEP 4: अपनी जानकारी को भरने के बाद आपको 2,999 रुपये का भुगतान करना होगा। फोन का भुगतान आर डेबिट या क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके अलावा आप नेट बैंकिग के जरिए भी फोन की बुकिंग कर सकते हैं।   Jio यूजर्स इस तरह पा सकते हैं किसी भी प्रमोशनल कॉल या मैसेज से छुटकारा यह भी पढ़ें इसके बाद आपका JioPhone 2 दिए हुए पते पर पहुंच जाएगा।  JioPhone 2- फीचर्स   जियोफोन कब होगा डिलीवर, इस तरह देखें अपनी बुकिंग का स्टेटस यह भी पढ़ें  JioPhone 2 एक 4G फोन है जिसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन QWERTY कीपैड के साथ आता है। इसमें सुरक्षा के लिए पैनिक बटन दिया गया है। इमरजेंसी के दौरान इस बटन को दबाये रखने पर फोन से उन जगहों पर मैसेज चला जाता है, जहां से आपको मदद मिल सकती है। फोन में 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश लाइट के साथ आता है। वहीं, इसके फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। JioPhone 2 में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 14 घंटे की टॉक टाइम देता है। फोन में आपको Wi-Fi 802.11 b/g/n, NFC, VoLTE स्पोर्ट और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है।

कीमत और रिफंड

JioPhone 2 को आप 15 अगस्त से 2,999 रुपये की कीमत में खरीद सकेंगे। फोन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जियो का कनेक्शन लेना होगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी साफ नहीं किया गया है कि क्या फोन की राशि तीन साल बाद यूजर्स को वापस की जाएगी या नहीं।

इस तरह करें JioPhone 2 को ऑन लाइन बुक

STEP 1: 15 अगस्त को आपको रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

STEP 2: JioPhone 2 की बुकिंग जैसे ही शुरू होगी, आपको Get Now ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

STEP 3: क्लिक करने के बाद आपको अपनी जानकारी जैसे कॉन्टैक्ट नंबर, जहां डिलीवर करना है वहां का पता भरना होगा।

STEP 4: अपनी जानकारी को भरने के बाद आपको 2,999 रुपये का भुगतान करना होगा। फोन का भुगतान आर डेबिट या क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके अलावा आप नेट बैंकिग के जरिए भी फोन की बुकिंग कर सकते हैं।

इसके बाद आपका JioPhone 2 दिए हुए पते पर पहुंच जाएगा।

JioPhone 2- फीचर्स

JioPhone 2 एक 4G फोन है जिसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन QWERTY कीपैड के साथ आता है। इसमें सुरक्षा के लिए पैनिक बटन दिया गया है। इमरजेंसी के दौरान इस बटन को दबाये रखने पर फोन से उन जगहों पर मैसेज चला जाता है, जहां से आपको मदद मिल सकती है। फोन में 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश लाइट के साथ आता है। वहीं, इसके फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। JioPhone 2 में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 14 घंटे की टॉक टाइम देता है। फोन में आपको Wi-Fi 802.11 b/g/n, NFC, VoLTE स्पोर्ट और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है।

You May Also Like

English News