J&K: अनंतनाग पहुंचे केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा

केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा आज अनंतनाग के दौरे पर हैं। वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा का मिशन कश्मीर धीरे धीरे अब रंग लाने लगा है। अनंतनाग में वार्ताकार अलग अलग प्रतिनिधि मंडल के नेताओं से मुलाकात कर घाटी का हाल जानेंगे। बता दें कि वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा इन दिनों रियासत के दूसरे दौरे पर हैं।J&K: अनंतनाग पहुंचे केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्माRanking: आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैकिंग, जानिए खिलाडिय़ों की रैकिंग!

इस समय वार्ताकार लगातार प्रतिनिधि मंडल के नेताओं से मुलाकात कर घाटी की नब्ज टटोलने में जुटे हुए हैं। शर्मा ने कल आतंक प्रभावित क्षेत्र पुलवामा में भी दौरा कर युवाओं से मुलाकात कर घाटी का हाल जाना था।

इस दौरान केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने घाटी के युवाओं से विकास की मुख्यधारा से जुड़ने का आह्वान किया है। उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाया कि वह हर किसी से मिलकर उनकी बात सुनेंगे और उनकी समस्या का समाधान करेंगे।

आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे पुलवामा दौरे के दूसरे दिन सोमवार को दिनेश्वर शर्मा  श्रीनगर पहुंचे। यहां कुछ युवाओं के प्रतिनिधिमंडलों ने वार्ताकार से मुलाकात की। उन्होंने श्रीनगर के गुप्कार स्थित हरि निवास में करीब 30 प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर उनकी दिक्कतों का जाना।

वार्ताकार से मुलाकात का सिलसिला सुबह 11 बजे शुरू हुआ और करीब शाम 6:30 बजे तक जारी रहा। वार्ताकार से मिलने के बाद लोगों ने अच्छे परिणामों की उम्मीद जताई।वार्ताकार से मिले जम्मू कश्मीर पीस फ्रंट कुपवाड़ा के अध्यक्ष मंजूर अहमद गनई ने बताया कि बातचीत से ही मसला हल होगा, बंदूक और गोली से नहीं।

हमने उनसे यह भी कहा कि यहां के नौजवान, आम आदमी से बातचीत की जरूरत है। दिनेश्वर शर्मा ने आश्वासन दिया कि वह हर एक से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की यह एक अच्छी शुरुआत है और हमें भविष्य में इसके अच्छे परिणाम निकलने की उम्मीद है।

 पीस फ्रंट की एक और सदस्य हनीफा खान ने कहा कि उन्होंने पहले भी दौरा किया था, जिसके बाद उन्होंने पत्थरबाजों को रिहा करने की सलाह दी थी। हमने इसके लिए उनको मुबारक दी और उनसे कहा कि कश्मीर मसला शांति से हल होना चाहिए। हनीफा के अनुसार जबसे उन्होंने पहला दौरा किया है घाटी के हालात में थोड़ा सुधार आया है।

You May Also Like

English News