J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए जैश के 2 आतंकी, पाक के रहने वाले थे दोनों दहशतगर्द

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डूरू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी हैं। J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए जैश के 2 आतंकी, पाक के रहने वाले थे दोनों दहशतगर्दमायावती ने कहा- सपा-बसपा में फूट डालने के लिए बीजेपी ने हरवाया बसपा प्रत्याशी

इसके साथ ही वो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी बताए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने पहले इन आतंकियों के तार लश्कर से जुड़े होने की बात कहीं थी। रात से चल रहे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि, अनंतनाग जिले के डूरू के शिशतरगाम पुलिस थाने के इलाके में हुई मुठभेड़ में दो एके 47, पिस्तौल, ग्रेनेड और हथियार समेत गोला-बारूद के साथ दो आतंकवादियों के शव बरामद किए गए हैं। शवों की पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 

बता दें कि, जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया गया था। खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए थे।
 
इलाके में भड़की हिंसा
आतंकियों को मारे जाने के बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी। स्थानीय युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी हालात को काबू करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले भी दागे। एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है।

सभी स्कूल-कॉलेज हुए बंद
मुठभेड़ के बाद इलाके में भड़की हिंसा को देखते  हुए डूरू इलाके के सभी स्कूल और कॉलेजो को बंद रखने का निर्देश दे दिए गए हैं। जबकि इलाके के आतंकियों के मारे जाने के विरोध में बंद का असर भी देखा जा सकता है। दुकानों पर जहां ताले लटके हैं तो वहीं सड़को पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। 

इंटरनेट और रेल सेवा भी स्थागित 
एनकाउंटर के बाद एहतियात के तौर पर अनंतनाग में तेज इंटरनेट सेवा स्थागित कर दी गई है। जबकि रेल सेवा को भी स्थागित कर दिया गया है। इस दौरान कोकरनाग इलाके में बंद का ऐलान कर दिया गया है। जिसका असर साफ तौर पर देखने को मिल रहा है।  

You May Also Like

English News