J&K: आतंकी साजिश नाकाम, संदिग्ध महिला आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संदिग्ध महिला आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया है। महिला बड़ा हमला करने की फिराक में थी। जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एडीजी मुनीर अहमद खान ने इसकी जानकारी दी है। J&K: आतंकी साजिश नाकाम, संदिग्ध महिला आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार

एडीजी मुनीर अहमद खान ने बताया कि हमें इनपुट मिला था कि एक महिला आत्मघाती हमलावर घाटी में बड़े हमले को अंजाम देने के लिए दाखिल हुई है। इस सूचना पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी। 

संदिग्ध महिला को देर रात आतंकवादी हमला करने के शक में जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया गया। अभी उससे पूछताछ की जाएगी। पूछताछ के बाद जो भी खुलासा होगा उसे साझा किया जाएगा। लड़की पुणे की रहने वाली है। जो फिर से ISIS से जुड़ी है।

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि कश्मीर में गणतंत्र दिवस के मौके पर आत्मघाती हमलावर लड़कियां किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकती हैं। इसी मकसद से पुणे से एक लड़की कश्मीर पहुंच चुकी थी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया था। तलाशी अभियान तेज हो गए थे।  

खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली थी कि पुणे महाराष्ट्र के यरवडा की रहने वाली सादिया अनवर शेख (18) घाटी में मौजूद है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसी भी समारोह स्थल के भीतर या उसके बाहर जोरदार धमाका कर सकती है।

महिला आत्मघाती हमलावर के घाटी में होने के इनपुट के बाद से जम्मू कश्मीर पुलिस ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों समेत अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए थे। 

​ सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि संदिग्ध व्यक्तियों पर खास तौर से महिलाओं पर विशेष नजर रखी जाए ताकि देश विरोधी तत्वों के नापाक इरादों को कामयाब होने से रोका जा सके।

You May Also Like

English News