J&K: घाटी में अलगाववादियों ने बंद का किया ऐलान, मीरवाइज को भेजा गया जेल

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को अलगाववादी नेताओं ने बंद का आह्वान किया है। बंद के चलते घाटी में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर रखते हए प्रशासन ने कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस के द्वारा नौहट्टा, खानयार, रैनवाड़ी, एमआर गंज और सफाकडल में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं।J&K: घाटी में अलगाववादियों ने बंद का किया ऐलान, मीरवाइज को भेजा गया जेलबड़ी खबर: आज से बाइक पर पीछे बैठने वाले भी लगाएं हेलमेट, नहीं तो कटेगा चालान

मैसूमा और क्रालखुद में भी प्रतिबंध का असर देखने को मिला है। जेआरएल के अलगाववादी नेताओं ने विभिन्न जेलों में बंद स्थानीय कैदियों के प्रति एकजुटता दर्शाते हुए घाटी में आज बंद का आह्वान किया है।

प्रशासन ने हिंसा की आशंका को देखते हुए अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख को सेंट्रल जेल भेज दिया है। वहीं सैयद अली गिलानी को भी हैदरपोरा में उनके आवास पर ही नजरबंद कर दिया गया है।

एहतियात के तौर पर आज दक्षिण और उत्तर कश्मीर के बीच रेल सेवाएं बाधित हैं। घाटी में प्रतिबंध वाले क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान घाटी में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। 

You May Also Like

English News