J&K: दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक की लाकअप में मौत पर मचा बवाल

पुलिस हिरासत में दुष्कर्म के आरोपी की मौत पर जानीपुर पुलिस थाने के बाहर जमकर बवाल हुआ। गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने पर भारी पथराव किया। बेकाबू भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस और भीड़ के बीच टकराव में कुछ पुलिस कर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हो गए।J&K: दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक की लाकअप में मौत पर मचा बवाल

सऊदी में सुषमा स्वराज ने दिया बड़ा बयान, कहा- हज कोटा बढ़ाने के लिए ‘हुकूमत’ को शुक्रिया

जिला उपायुक्त ने मौत की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल ने किया। दो फरवरी को जानीपुर पुलिस ने सुभाष चंद्र को आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोप में पकड़ा था। अगले ही दिन उसे पुलिस रिमांड पर ले लिया गया।

डीएसपी राजपाल सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह तीन बजे सुभाष ने बेचैनी होने की बात बताई। इसके बाद उसे जीएमसी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  इसकी जानकारी उसके परिवार वालों को मिली तो वह उग्र हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सुभाष की मौत पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है।

वह थाना प्रभारी को सस्पेंड करने तथा उसके खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। कहा कि सुभाष की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए। पुलिस ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि एसपीओ की भर्ती आने पर उसकी मदद की जाएगी। एसडीएम नार्थ चार हफ्तों के भीतर घटना की जांच रिपोर्ट पेश करेंगे। 

 

You May Also Like

English News