J&K: पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाक ने दागे गोले, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीमा पर नापाक हरकत करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल है।  J&K: पुंछ के बालाकोट सेक्टर में पाक ने दागे गोले, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौतजानकारी के अनुसार पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रविवार को पाक की ओर से सुबह सुबह अचानक गोलाबारी जारी कर दी गई। पाक की ओर से सेना की अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर भारी गोलाबारी की गई।

इसी बीच बालाकोट निवासी रमजान के घर में पाक की ओर से दागा गया एक गोला गिरा। जिसके फटने से पूरा परिवार उसकी चपेट में आगया। इस हादसे में मरने वालों की पहचान रमजान, मलका बी, फैजान, रिजवान, मेहरीन शामिल है। इस गोलीबारी में अन्य दो लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

भारतीय सेना ने भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से रूक रूक कर गोलाबारी अभी जारी है। जिसके कारण सीमा पर तनाव कर माहौल पैदा हो गए हैं।  

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि, पुंछ के बालाकोटे सेक्टर में गोलीबारी के कारण, 5 नागरिकों की मौत हो गई है और 2 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मरने वालों में तीन मासूम
पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोटार्र का निशाना बने पांच लोगों में तीन मासूम भी शामिल हैं। बालाकोट के देवता गांव में मोहम्मद रमजान के घर पर एक गोला गिरा। इससे घर के पांच सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे हैं। वहीं घर की दो बेटियां गंभीर रूप से जख्मी हैं।

सीएम ने जताया दुःख
पाक की ओर से की गई इस शर्मनाक करतूत पर सीएम महबूबा मुफ्ती ने दुःख जताते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदाएं हैं। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहां कि मारे गए लोगों को अल्लाह जन्नत नसीब करें। 

You May Also Like

English News