J&K: पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, हिरासत में था आतंकी, भागने की कोशिश में हुआ ढेर

आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाकर ग्रेनेड अटैक किया। हमले में एक आतंकी मारा गया है। इस हमले में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर आ रही है।J&K: पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, हिरासत में था आतंकी, भागने की कोशिश में हुआ ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका। हमले में पुलिस हिरासत में लिए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मुश्ताक अहमद चौपन की मौत हो गई।

हमले में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर आ रही है। हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। इस घटना की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि आतंकियों ने पीएस पुलवामा पर ग्रेनेड हमला किया। 

जिसकी चपेट में कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मुश्ताक अहमद की मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद जवानों ने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है।

 

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने दो जगह कासो चलाया। इन जगहों आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। कासो के दौरान घरों की तलाशी ली गई। सुरक्षाबलों को जिले के हाजिन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। 

इसके आधार पर सेना की 13 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सीआरपीएफ ने सुबह करीब पांच बजे हाजिन के शकूरुदीन मोहल्ला और बोन मोहल्ला की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया गया।

काफी देर तक इलाके में तलाशी अभियान जारी रहा, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग हाथ न लगा। ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों ने खलल डालने की पूरी कोशिश की गयी, लेकिन सफल नहीं हुए। स्थानीय लोगों ने जवानों पर पथराव किया। 

जिले के घाट अश्टेंगू में भी आतंकियों की सूचना मिलने पर साझा तलाशी अभियान चलाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही करीब दोपहर साढ़े तीन बजे सेना की 27 आरआर, सीआरपीएफ और पुलिस के एसओजी ने इलाके की घेराबंदी की। इलाके के सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सील कर दिए गए। देर रात तक इलाके में तलाशी अभियान जारी था। 

You May Also Like

English News