J&K: बारामुला के सोपोर इलाके में हुआ IED धमाका, पुलिसकर्मी हुए शहीद…

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में हुआ एक IED धमाके में चार पुलिसकर्मी के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक सोपोर के छोटा बाजार में हुए धमाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए।   J&K: बारामुला के सोपोर इलाके में हुआ IED धमाका, पुलिसकर्मी हुए शहीद...सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने IED को किसी दुकान में प्लांट किया था। घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल मौके से पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) मुनीर खान ने हमले के बारे में जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की तलाश एएसआई इरशाद अहमद निवासी दोदा, मोहम्मद आमीन निवासी कुपवाड़ा और गुलाब नबी निवासी सोपोर के रूप में हुई है। सोपोर में हुए इस IED धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। 

CM ने जताई संवेदना

आतंकियों की इस कायरना हरकत के विरोध और शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के प्रति जम्मू कश्मीर की सीएम ने संवेदना व्यक्त की। सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘सोपोर के आईइडी ब्लास्ट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है।
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर सोपोर में हुई आतंकी घटना के बारें में अपनी संवेदना प्रकट किया, उन्होंने कहा कि भगवान जम्मू और कश्मीर पुलिस के चार बहादुर जवानों की आत्मा को शांति प्रदान करें। 

अलगाववादियों ने किया था सोपोर बंद का आह्वान 

सोपोर में आज अलगाववादी नेताओं ने बंद का आह्वान किया गया था, जिसे देखते हुए सोपोर में भारी संख्य़ा में पुलिसबलों की तैनाती की गई थी। इसी दौरान पुलिस नाके के निकट आतंकियों द्वारा लगाई गई एक IED में हुए धमाके में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों को इस बात की पहले से ही भनक थी कि सोपोर के बंद होने पर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होंगे जिसका फायदा उठाकर आतंकियों ने पहले से ही एक नाके के निकट IED को प्लांट कर दिया था और धमाका होने पर चार पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षा बलों को आतंकी  आए दिन अपना निशाना बना रहे हैं। इसके पहले भी पुलिसकर्मीयों पर ग्रेनेड के कई हमले हो चुके हैं। 

You May Also Like

English News