J&K: भारतीय चौकियों पर कब्जा कर पाक झंडा फहराना चाहती थी बैट, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

बैट हमले का मकसद भारतीय सेना की चौकियों पर कब्जा कर वहां पाकिस्तानी झंडा फहराने का था। पुंछ जिले के करमाड़ा सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान के बैट हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में मिले भारी मात्रा में गोला-बारूद उनके इरादे दर्शाते हैं।  J&K: भारतीय चौकियों पर कब्जा कर पाक झंडा फहराना चाहती थी बैट, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सर्च आपरेशन में सेना ने डिस्पोजबल राकेट, प्रोपेल्ड ग्रेनेड, एंटी पर्सन माइन, राकेट लांचर और यूबीजीएल लांचर जैसे बड़े हथियारों के साथ पाकिस्तानी झंडा भी बरामद किया है। इससे पूर्व जितने भी बैट हमलों को अंजाम दिया गया है अथवा भारतीय सेना द्वारा नाकाम किया गया है उनमें कभी भी पाकिस्तानी झंडा बरामद नहीं हुआ था।  

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना और उसके सैनिकों की वर्दी में आतंकियों और बैट टीम भारतीय सेना की चौकी पर हमला कर वहां मौजूद जवानों की बर्बरता पूर्वक हत्या कर चौकी पर कब्जा करना चाहती थी। 

गोलाबारी के बीच इस पार आकर आतंकी भारतीय सेना की चौकी पर पाकिस्तानी झंडा फहराना चाहते थे। पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के साथ मिल कर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को कब्जाने की योजना बना रही थी। 

इसके लिए आतंकी संगठनों के सरगनाओं, आईएसआई के अधिकारियों, पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों और एसएसजी अधिकारियों के बीच कई गुप्त बैठकें हुई थीं। रविवार को पाकिस्तान ने इसी योजना को अंजाम देने का विफल प्रयास किया। 

पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने, नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों पर कब्जा करने और वहां तैनात सेना के जवानों की निर्मम हत्या करने के मकसद से रविवार को बैट हमले को अंजाम दिया था।

You May Also Like

English News