J&K: शोपियां में मुठभेड़ स्थल से अब तक 2 आतंकी व अन्य 4 लोगों के शव बरामद

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के पहनू इलाके में रविवार रात सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी व एक अन्य युवक का शव बरामद हुआ है। बता दें कि दूसरे आतंकी का शव सोमवार सुबह मुठभेड़ स्थल से करीब 200मी. दूर बगीचे से बरामद किया गया। जबकि एक आतंकी को रविवार रात को मार गिराया था।  J&K: शोपियां में मुठभेड़ स्थल से अब तक 2 आतंकी व अन्य 4 लोगों के शव बरामद

अभी-अभी: इस सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर की हुई मौत, बिल्डिंग से कूदकर दी जान…

वहीं युवक का शव कुछ दूर पर ही खड़ी वैगनार कार के पास से बरामद हुआ। सोमवार सुबह सेना ने एनकाउंटर वाली जगह पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सेना ने एक और आतंकी के शव को बरामद किया।

आतंकी की पहचान आशिक हुसैन भट के तौर पर हुई है। मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का बताया जा रहा है। सूत्रों के मुतबिक आतंकी नबंबर 2017 ले लापता था। गौरतलब है कि अब तक इस मुठभेड़ में दो आतंकी और चार ओजीडब्लू  मारे गए हैं। 

अन्य चार को नागरिक बताने का भी दावा
शोपियां में मारे गए आतंकियों के अलावा अन्य चार को स्थानीय लोगों नागरिक करार दिया गया है। जबकि सेना की ओर से लगातार उन्हें ओवर ग्राउंड वर्कर बताया जा रहा है। हालांकि इस पूरे मामले में जांच जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

शोपियां के हर गांव में प्रदर्शन जारी 
रविवार रात हुई मुठभेड़ में दो आतंकी समेत छह लोगों के मारे जाने के बाद शोपियां में हिंसा भड़क गई है। हर गांव में विरोध प्रदर्शन जारी है। एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में भारी संख्या में सुरक्षबलों की तैनाती कर दी गई है। 

तेज इटंरनेट सेवा बाधित
एहतियात के तौर पर पूरे कश्मीर में 3जी और 4जी इटंरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया है। जबकि 2जी सेवा जारी है। पूरे हालात पर प्रशासन की ओर से नजर रखी जा रही है। किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में जवानों की तैनाती कर दी गई है। 

केएस के पेपर भी टाल दिए गए

कश्मीर में होने वाले केएस के पेपर को भी आज टाल दिया गया। अभी अगली तारीख की घोषणा नहीं की गई है। गौरतलब है कि कश्मीर में आज सर्दियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने वाले थे लेकिन सुरक्षा  के मद्देनजर सभी स्कूलों को बंद रखा गया है। 

कश्मीर विश्वविद्यालय में भी प्रदर्शन
शोपियां में आतंकियों के मारे जाने के बाद कश्मीर विश्वविद्यालय में भी प्रदर्शन देखने को मिले। जिस कारण से विश्वविद्यालय में होने वाले आज के सभी परीक्षाओं को स्थागित कर दिया गया है। गौरतलब है कि आतंकियों के मारे जाने के बाद पूरे कश्मीर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। 

अलगाववादियों ने भी बुलाया बंद 
शोपियां में आतंकियों के साथ  अन्य चार के मारे जाने के बाद अलगाववादियों द्वारा बंद बुलाया गया है। जिसका असर पूरे कश्मीर में देखने को मिल रहा है। अधिकतर भीड़भाड़ वाली जगह पर सन्नाटा पसरा है। वहीं रैनावारी, खान्यार, सफाकदल, नौहट्टा और एमआर गंज में पाबंदिया लगाई गई है।  इसके अलावा मैसूमा और क्रालखुद में भी बंद है। 

सीएम महबूबा ने ट्वीट कर जताया दुख
शोपियां में अन्य चार लोगों  के मारे गए  जाने के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की। गौरतलब है कि शोपियां में ही पिछले महीने गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत  हो गई थी। 

You May Also Like

English News