J&K: हिमस्खलन में फंसने से 3 की मौत, NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन में शव बरामद

कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में शुक्रवार को हिमस्खलन की दो घटनाएं हुई थी। जिसमें सात लोगों के लापता होने के बाद शनिवार सुबह फिर से शुरू रेस्क्यू ऑपरेशन में 3 लोगों की लाश बरामद की जा चुकी है, वहीं एक शख्स को जिंदा बचाया गया है। रेस्क्यू किए गए शख्स का नाम गुलाम नबी भट, उम्र 50 साल निवासी कलमोना बताया जा रहा है।J&K: हिमस्खलन में फंसने से 3 की मौत, NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन में शव बरामद
ठंड की चपेट में दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत, कोहरे से कई ट्रेनें हुई रद्द….
इस आपदा में बीआरओ समेत सात लोग लापता हो गए थे। जिसके बाद प्रशासन और सेना की संयुक्त कार्रवाई में  हिमस्खलन में फंसे आठ माह के एक बच्चे को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य बंद कर दिया गया था। 

हिमस्खलन की पहली घटना जिले के तंगधार सेक्टर के साधना टॉप के करीब घटी, जब बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) के दो अधिकारी उसकी चपेट में आ गए। इस दौरान एक अधिकारी घायल हो गया, जबकि एक सेक्टर कमांडर बर्फ के साथ बह गया।

सूत्रों के अनुसार अधिकारी की शिनाख्त 109 आरसीसी के एमपी सिंह के तौर पर हुई है।  दूसरी घटना में एक पैसेंजर सूमो (जेके 09-3249) साधना टॉप के पास खूनी नाले इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आ गई। सूमो चालक जहूर अहमद ने छलांग लगाकर जान बचाई, जबकि वाहन में सवार छह लोग इसकी चपेट में आ गए।

जिले के डिप्टी कमिश्नर खालिद जहांगीर ने फोन पर बताया कि इन घटनाओं के बाद तुरंत सेना, एसडीआरएफ, बीआरओ, पुलिस आदि की विशेष टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

You May Also Like

English News