J&K: राजौरी और पुंछ में सीमा पार से फायरिंग, जवान शहीद, 8 साल की बच्ची की भी मौत

जम्‍मू कश्मीर में सीमापार से आज सुबह से जबरदस्त फायरिंग जारी है। घाटी के मंढेर, पुंछ, राजौरी में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की ओर से भारतीय रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर जोरदार फायरिंग की जा रही है। घटना में सेना के एक जवान के अलावा आठ साल की बच्ची की मौत की खबर आ रही है। 
J&K: राजौरी और पुंछ में सीमा पार से फायरिंग, जवान शहीद, 8 साल की बच्ची की भी मौत
वहीं भारतीय खेमे की ओर से भी पाक की इस हरकत का कड़ा जवाब दिया जा रहा है। जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। सीमा पार से हो रही फायरिंग के बाद रिहाइशी इलाकों से नागरिकों को हटाकर सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जा रहा है। 

राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने बताया कि सीमा पार से जबरदस्त फायरिंग की जा रही है, हम भी बड़ी ताकत से उसका जवाब दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सीमा पार पाकिस्तान की ओर से सुबह सात बजे से अचानक फायरिंग शुरू हो गई। पाकिस्तानी फौज ने भारतीय सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर फायरिंग की, जो खबर लिखे जाने तक जारी है। खासकर पुंछ और राजौरी के सीमा से जुड़े इलाकों पर जबरदस्त फायरिंग हो रही है, जिसमें पुंछ के बालाकोट की रहने वाली आठ वर्षीय बच्ची साजिदा कफील की मौत हो गई। वहीं राजौरी इलाके में ही सेना के जवान नायक मुद्स्सर अहमद की भी मौत हो गई, वो घाटी के ही त्राल के रहने वाले थे।

पाकिस्तान के पांच जवानों के मारे जाने की खबर

पाकिस्तानी फायरिंग में काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं फायरिंग के बाद राजौरी के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। 

राजौरी के उपायुक्त डा. शाहिद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। पाक की फायरिंग में राजौरी के ताराकुंडी और नाइका क्षेत्रों में भी काफी नुकसान हुआ हैं जहां किसानों के मवेशी भी फायरिंग की चपेट में आ गए हैं। कई मवेशियों की मौत हुई है।

दूसरी ओर खबर ये भी आ रही है कि भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से किए गए पलटवार में नीलम घाटी में पांच पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई है। घटनाक्रम के अनुसार पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के वाहन को भारतीय स्पेशल फोर्सेज की ओर से निशाना बनाया गया था जिसके बाद वह नीलम नदी में जा गिरा और पांच जवानों की मौत हो गई।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com