Jobs: योगी सरकार ने निकाली 68500 टीचरों की भर्ती, इस तरह करें आवेदन!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में रिक्त पड़े टीचर पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रही है। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने 68500 पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में असिस्टेंट टीचर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगाण् भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक शिक्षा परिषद की बेसिक प्राइमेरी स्कूल में चयनित किया जाएगा।


भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 5 फरवरी से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैंण् हालांकि अभी चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

इस भर्ती में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और एनसीटीई के किसी संस्थान से बीटीसी किया होना आवश्यक हैण् साथ ही इसके समकक्ष पढ़ाई कर चुके उम्मीदवार भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैंण् वहीं आयु सीमा सरकार के नियमों के आधार पर तय की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

फीस का भुगतान ई.चालान या ऑनलाइन बैंकिंग से किया जा सकता है। साथ ही दिव्यांग उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं और परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर दें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2018 और फीस जमा करने की आखिरी तारीख. 7 फरवरी 2018 है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com