#KairanaByPolls: 73 बूथों को फिर से कराया जायेगा मतदान, जानिए क्यों!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली में वीवी पैट की खराबी के चलते कैराना लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर सहारनपुर जिले के 68 व शामली के जिले के 5 बूथों पर पुनर्मतदान शुरू हो गया है।


जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कैराना लोक सभा उपचुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान के दिन वीवी पैट की खराबी के कारण शामली जिले के थानाभवन विधानसभा के बूथ नंबर 327 प्राथमिक विद्यालय सोंता, शामली विधानसभा क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल कमरा नंबर 3 के बूथ नंबर 85, ब्रह्मखेड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 157, लिसाढ़ गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 170, इस्लामपुर घसौली गांव के प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 73 पर पुनर्मतदान होगा।

सहारनपुर जिले के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23 बूथ गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45 बूथों पर पुनर्मतदान जारी है। इस मामले को लेकर भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह ने कहा कि ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी के कारण मतदाताओं को दिक्कतें हुईं। हालांकि बाद में प्रशासन ने मशीनें ठीक कराई।

वहीं रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने आयोग को भेजे पत्र में आरोप लगाया कि भाजपा की साजिश के तहत मुस्लिम, दलित और जाट बहुल इलाकों में बड़े पैमाने पर ईवीएम खराब पाई गई।

भाजपा ने जान-बूझकर रमजान के दौरान चुनाव कराए ताकि कम वोट पड़ें। वहीं रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि जाट, मुस्लिम और दलित मतदाताओं की बहुलता वाले बूथों पर ही सबसे ज्यादा मशीनें खराब हुईए जो धांधलेबाजी की तरफ इशारा करती हैं। गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि मतदान प्रारंभ होते ही बहुत से स्थानों से ईवीएम और वीवीपैट खराब होने की सूचनाएं मिलीं जिस कारण मतदान प्रतिशत भी प्रभावित हुआ।

You May Also Like

English News