#Karunanidhi: डीएमके चीफ करूणानिधि की हालत अब स्थिर, अस्पताल में ही रहना होगा, राहुल भी पहुंचे!

चेन्नई: बीमारी से ग्रस्ति अस्पताल में भर्ती डीएमके अध्यक्ष एम करूणानिधि की हालत अब स्थिर है लेकिन सामान्य स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अभी अस्पताल में ही रहना होगा। कावेरी अस्पताल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 94 वर्षीय नेता से कावेरी अस्पताल में मुलाकात की।


करूणानिधि को देखने के बाद राहुल ने संवाददाताओं से कहा कि मैं उनसे मिला, वह ठीक हैं उनकी हालत स्थिर है। मैं यह देखकर खुश हूं कि उनकी सेहत में सुधार है। ह तमिलनाडु के लोगों की तरह ही बेहद दृढ़ हैं। तमिलनाडु के लोगों की तरह ही वह मजबूत जीवट के हैं। अस्पताल में करीब 15 मिनट तक रूकने के बाद राहुल ने कहा कि उनकी मां और कांग्रेस की उनकी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करूणानिधि और उनके परिवार के लिये शुभकामनाएं भेजी हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का डीएमके प्रमुख के साथ पुराना रिश्ता है। राहुल गांधी के साथ तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख सू थिरूनावुक्कारासर और पार्टी नेता मुकुल वासनिक भी थे। दोपहर बाद यहां पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष कड़ी सुरक्षा के बीच हवाई अड्डे से सीधे अलवरपेट के कावेरी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन और दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने उनकी अगवानी की।

बारिश के बावजूद अस्पताल के बाहर डीएमके कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर ए सेल्वराज ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा कि जिस कारण से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसमें सुधार हुआ है,लेकिन वृद्धावस्था के कारण सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट, लीवर की दिक्कत तथा रुधिरविज्ञान संबंधी मानदण्डों को देखते हुए उन्हें अभी अस्पताल में और रहने की जरूरत है।

चिकित्सक ने उस वक्त का जिक्र किया जब पूर्व मुख्यमंत्री के रक्तचाप में गिरावट के बाद उन्हें 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि बाद में आईसीयू में करूणानिधि को पुनरू होश में लाया गया। चिकित्सकों तथा नर्सों की एक टीम ने उन पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि सांस लेने में दिक्कत के कारण 29 जुलाई को करूणानिधि की हालत काफी गंभीर हो गई थी लेकिल डीएमके नेता की तबीयत में सुधार हुआ और अब उनकी हालत स्थिर है। करूणानिधि मंगलवार को चौथे दिन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं।

You May Also Like

English News