KBC के पहले एपिसोड में आईं सोनिया की एक नहीं कई बातें थी हैरान करने वाली

रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के सीजन दस के प्रीमियर एपिसोड में रेवाड़ी (हरियाणा) की सोनिया यादव ने 12.50 लाख रुपये जीते हैं। 12.50 लाख रुपये जीतने के बाद सोनिया यादव से 11वां सवाल पूछा गया था। चारों लाइफलाइन खोने की वजह से सोनिया यादव ने गेम छोड़ दिया। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ इस सीजन में हॉट सीट पर बैठने वाली सोनिया पहली कंटेस्टेंट थीं।

बता दें कि फास्टेस्ट फिंगर फ‌र्स्ट कंटेस्टेंट में सोनिया ने 7.55 सेकेंड में बाजी मारते हुए पहले खेलने का मौका हासिल किया। प्रथम एपिसोड में न्यूज एंकर अंजना ओम कश्यप एक्सपर्ट के तौर पर मौजूद थीं। सोनिया भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर पद पर थीं। अपनी आठ वर्ष की बेटी की खातिर सोनिया ने मात्र 10 वर्ष बाद ही गत जुलाई में ही सेवानिवृत्ति ली है।

पिता को बांधती हैं राखी
सोनिया यादव बचपन से अपने पिता को राखी बांधती आई हैं। सोमवार को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर सोनिया ने जब यह राज खोला तो महानायक अमिताभ बच्चन सहित स्टूडियो में मौजूद लोग और भी भाव- विभोर हो गए। सोमवार को प्रसारित शो के पहले ही एपिसोड में सोनिया जब अमिताभ बच्चन के सामने बैठी थीं तो भाई न होने पर पिता को ही राखी बांधने का जिक्र उन्होंने किया।

पिता ने कभी नहीं महसूस होने दी भाई की कमी

सोनिया का कहना है कि पिता ने कभी भाई की कमी को महसूस ही नहीं होने दिया। सोनिया की मां प्रकाश देवी ने टीवी पर कहा कि उन्हें अपनी बेटियों पर गर्व है। वहीं, सोनिया यादव महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हैं। सोनिया की मानें तो उन्हें कभी भी इस बात का अहसास नहीं हुआ कि वह हरियाणा से हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि उनके माता पिता बहुत खुले विचारों के हैं।

शहर की विजय नगर कॉलोनी की रहने वाली सोनिया यादव चार बहनों में सबसे बड़ी हैं तथा केबीसी में जाने के लिए उनकी छोटी बहन अनामिका यादव ने प्रेरित किया था। अनामिका के कहने पर सोनिया केबीसी के एक के बाद एक ऑडिशन के राउंड पार करती चली गईं। सोमवार को प्रसारित केबीसी के पहले ही एपिसोड में सोनिया जब अमिताभ बच्चन के सामने बैठी थीं तो वह भाई न होने पर पिता को राखी बांधने का जिक्र उन्होंने किया।

सोनिया से पूछे गए सवाल व जवाब

1. सवाल- बंदूक के ट्रिगर को आम भाषा में क्या कहा जाता है?

जवाब- घोड़ा

2. सवाल -कौन का व्यंजन एक नहीं दो अलग-अलग होते हैं?

जवाब- पूरी भाजी

3. सवाल- डेबिट या क्रेडिट कार्ड द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करते हुए किससे वेरिफाई करके लेनदेन को सत्यापित किया जाता है?

जवाब- सीवीवी

4. सवाल- फिल्म ‘पैडमैन’ में अक्षय कुमार ने क्या बनाने के लिए सस्ती मशीन का इस्तेमाल किया था?

जवाब- सेनेटरी पैड्स

5. सवाल- इनमें से कौन सा पदार्थ केवल हाइड्रोजन और ऑक्सीजन से मिलकर बनता है?

जवाब- पानी

6. सवाल- भारतीय एयरफोर्स का आदर्श वाक्य ‘नभ: स्पर्शं दीपतम्’ किससे लिया गया है?

जवाब– भगवद् गीता

7. सवाल- मई 2018 में एचडी कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री बनने से पहले कर्नाटक के सीएम कौन थे?

जवाब- बीएस येदियुरप्पा

8. सवाल- 2018 राष्ट्रमंडल खेल की किस प्रतिस्पर्था में स्वर्ण पदक के लिए दो भारतीय प्रतियोगी के बीच मैच हुआ था?

जवाब- वुमन सिंगल बैडमिंटन

9. सवाल- 2018 में भारत में जन्मे किस व्यक्ति को फील्ड मेडल (गणित के नॉबल प्राइज) से सम्मानित किया गया?

जवाब- अक्षय वेंकटेश

10. सवाल- इनमें से किस राज्य की राजधानी सबसे पूर्व में स्थित है?

जवाब- नगालैंड

तकरीबन दो दशक पहले 3 जुलाई, 2000 को पहली बार शो कौन बनेगा करोड़पति का प्रसारण शुरू किया गया था। कौन बनेगा करोड़पति के अब तक कुल 9 सीजन प्रसारित हो चुके हैं और सभी ने अपार सफलता पाई है। अपने पहले सीजन के साथ केबीसी देश के साथ विदेशों में भी लोकप्रिय  हुआ था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com