Khelo India 2018: पिता बीमार, मां है सब्जी विक्रेता, फिर भी इस एथलीट ने जीता गोल्ड

मां सब्जी बेचकर घर चलाती है और पिता लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। बावजूद इसके कक्षा नौ की छात्रा मणिपुर की ओर्मिला देवी ने पढ़ाई के साथ न सिर्फ वेटलिफ्टिंग को जारी रखा बल्कि खेलो इंडिया स्कूल खेलों में 44 किलो भार का गोल्ड अपने नाम कर लिया। Khelo India 2018: पिता बीमार, मां है सब्जी विक्रेता, फिर भी इस एथलीट ने जीता गोल्ड

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कोच ने दिया बड़ा बयान…

यूथ कॉमनवेल्थ और यूथ एशियन चैंपियनशिप का गोल्ड जीतने वाली ओर्मिला ने रिकॉर्ड 137 किलो वजन उठाकर गोल्ड जीता। वहीं वॉलीबाल में दिल्ली के लड़कों ने यूपी को पांच सेटों के कड़े संघर्ष में परास्त कर गोल्ड जीता। लड़कियों का गोल्ड बंगाल ने अपने नाम किया। फुटबॉल में हरियाणा और मिजोरम के लड़कों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

कोच बोबो सिंह के अनुसार उन्होंने ओर्मिला को 2013 में ढूंढा था, तब से वह उसे एकेडमी में ट्रेनिंग दे रहे हैं। उसके पिता काफी बीमार हैं और मां सब्जी बेचती है। इन परिस्थितियों में भी यह लड़की इस खेल में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ओर्मिला ने स्नैच में 59 और क्लीन एंड जर्क में 79 किलो वजन उठाया।

फुटबॉल और वॉलीबॉल में इन टीमों का रहा जलवा

फुटबॉल में हरियाणा के लड़कों ने अप्रत्याशित परिणाम निकालते हुए पश्चिम बंगाल को 4-1 से पराजित किया। नितिन ने दो गोल किए। वहीं मिजोरम ने केरल को 5-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। 

वॉलीबाल में दिल्ली के लड़कों ने यूपी को 27-25, 25-15, 22-25, 18-25, 15-13 से बेहद कड़े मुकाबले में हराकर गोल्ड जीता। लड़कियों के फाइनल में बंगाल ने महाराष्ट्र को 28-26, 25-18, 25-10 से हराकर गोल्ड जीता। 

उत्तराखंड के ध्रुव रावत बैडमिंटन के दूसरे दौर में

टॉप सीड उत्तराखंड के ध्रुव रावत ने खेलो इंडिया स्कूल खेलों के बैडमिंटन मुकाबलों में दूसरे दौर में जगह बना ली है। उन्होंने पहले दौर में अरुणाचल के सुधांशु तिवारी को 21-5, 21-3 से हराया। यूपी के राजन यादव ने कर्नाटक के पृथ्वी रॉय को 22-20, 21-8 से हराया। 

You May Also Like

English News