#Kushinagar: बड़ खुलासा चालक ने लगा रखा था ईयरफोन, उम्र को लेकर भी उठे सवाल!

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में हुई 13 बच्चों की मौत मामले में एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि घटना के वक्त ड्राइवर मानव रहित क्रॉसिंग को पार कर रहा था उस समय उसने कानों में ईयरफोन लगा रखे थे और वह ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाया। वहीं यह भी बात निकल कर सामने आ रही है कि चालक शायद नाबालिग था। फिलहाल सीएम योगी ने इन्हीं सभी बिंदुओं पर जांच के आदेश दे दिये हैं।


घटनास्थल पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ड्राइवर की लापरवाही गंभीर मामला है। उसने कानों में ईयरफोन लगा रखे थे और उसकी उम्र को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोगों ने बताया कि ड्राइवर को क्रॉसिंग के पास एक शख्स ने ट्रेन आने की चेतावनी भी दी लेकिन ड्राइवर ने उसकी बात को अनसुना कर दिया।

कुशीनगर के डीएम अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे की है जब डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। रेलवे लाइन पार करते वक्त ये दुर्घटना हुई। हादसा इतना भयानक था कि वैन के परखच्चे उड़ गए। आपको बता दें कि सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है इसके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी मामले की जांच कराने की बात कही और मृतकों के परिजनों को अतिरिक्त 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया।

घायल कुछ बच्चों को इलाज के लिए गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहले घटनास्थल पर पहुंचे, इसके बाद मृतक बच्चों के परिवार वालों से मिले और इस वक्त सीएम गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंच रहे हैं।

वहीं इस संबंध में अगर कुशीनगर पुलिस की बात की जाये तो हादसे के मामले में आईपीसी की धारा 304 के तहत रिपोर्ट दर्ज की जायेगी। इस रिपोर्ट में किन-किन लोगों को नामजद किया जायेगा, अभी यह तय नहीं हो सका है। शाम तक पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर सकती है। आपको बताते चले कि इस तरह स्कूली वैन में ईयरफोन का प्रयोग करते हुए वर्ष 2016 में भदोही जनपद में एक बड़ा हादसा हुआ था। उस हादसे में भी 8 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी थी।

You May Also Like

English News