KXIPvMI: धुंआदार बल्लेबाजी ने मुंबई इंडियंस को दिलायी शानदार जीत!

इंदौर: मुंबई इंडियंस की धुंआदार बल्लेबाजी के बल पर शुक्रवार को आईपीएल 2018 के 34वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट के नुकसान पर 6 बॉल शेष रहते ही 176 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में सुर्यकुमार यादव को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने 42 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। तीन बार की चैंपियन मुंबई इस जीत के साथ अंक तालिका में 9 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

जबकि रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब 8 में से पांच मैचों में जीत हासिल कर चौथे स्थान पर मौजूद है। इससे पहले पंजाब द्वारा मिले 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को छठे ओवर की चौथी गेंद पर मुजीर उर रहमान ने बड़ा झटका दिया। रहमान ने एविन लेविस को आउट किया। वह 10 रन बनाकर डगआउट लौटे। पहले विकेट के लिए सुर्यकुमार और एविन लेविस के बीच 38 रन की साझेदारी हुई। यहां से सुर्यकुमार और इशान किशन की जोड़ी ने मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया ही था कि मार्कस स्टोइनिस ने सुर्यकुमार को अपना शिकार बनाया।

उन्होंने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर सुर्यकुमार को चलता किया। उन्होंने 42 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 42 रन की साझेदारी हुई। 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुजीब उर रहमान ने इशान किशन को क्लीन बोल्ड कर दिया।

वह 25 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान इशान ने शानदार 3 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 131.57 का था। एंड्रयू टाई 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को क्लीन बोल्ड किया। वह 23 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान ने 2 और मार्कस स्टोइनिस ने 1 विकेट लिए। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को आईपीएल 2018 के 34वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। कप्तान अश्विन के साथ मार्कस स्टोइनिस 29Ó बनाकर डगआउट लौटे। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को क्रिस गेल और केएल राहुल की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत दिलाईए लेकिन सातवें ओवर की चौथी गेंद पर मयंक मार्कंडे ने केएल राहुल को जेपी डुमिनी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

राहुल 20 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। 12वें ओवर की चौथी गेंद पर बेन कटिंग ने क्रिस गेल को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। वह 40 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके कुछ ही देर के बाद युवराज सिंह भी 14 रन बनाकर रनआउट हो गए।

यहां से नायर और पटेल की जोड़ी ने पंजाब की पारी को संभाला ही था कि मिचेल मैक्लेनाघन ने करूण नायर को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। वह केवल 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने अक्षर पटेल ;13द्ध को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

वहीं आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने मयंक अग्रवाल को कृणाल पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2018 के 34वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में बदलाव किया गया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीमों में तीन बदलाव किया। पंजाब के कप्तान अश्विन ने मार्कस स्टोइनिसए युवराज सिंह और अक्षर पटेल को टीम में शामिल कियाए जबकि आरोन फिंचए मनोज तिवारी और बरिंदर शरण को बाहर बैठना पड़ा। वहींए मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने किरोन पोलार्ड की जगह एविन लेविस को टीम में शामिल किया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com