Launching: आज लॉच होगा मारुति सुजुकी Wagon R का नया वेरिएंट, जानिए इसके फीचर्स!

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी Wagon R के नए वेरिएंट को आज यानी 23 जनवरी को लॉन्च करेगी। पिछले दिनों मीडिया में लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार अभी कम्पनी वैगनआर को सिर्फ 2 पेट्रोल इंजन में लॉन्च कर रही है।


नई वैगनआर में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन होगा। दोनों इंजन ऑप्शन के वी और जेड वेरिएंट में एएमटी गियरबॉक्स मिलेगा। कुछ मीडिया रिपोट्र्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी नई वैगनआर में सीएनजी मॉडल को अभी नहीं उतारेगी। कम्पनी की ओर से कार के लुक को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है।

लेकिन कहा जा रहा है कि फ्रंड हेडलैम्प का डिजाइन बदला हुआ है। इंटीरियर डिजाइन मौजूदा मॉडल से एकदम अलग है। यह बीज एंड ब्राउन थीम कलर थीम में दिया गया है। सेंटर कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। नया थ्री स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील नया है और इस पर एल्यूमीनियम फिनिश दिया गया है। स्पीडोमीटर भी अलग तरीके का है। इसे Heartect प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। 

मारुति की इस नई कार के लिए उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें डुअल एयरबैग, ABS ईबीडी के साथ, रीयर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर सीट बेल्‍ट अलर्ट दिया गया होगा।  Wagon R दो इंजन ऑप्‍शन में आएगी. पहला 1.0 लीटर K-Series इंजन, जो 67 PS पॉवर जनरेट करेगा जबकि 1.2 लीटर K-Series में 82 PS पॉवर होगा. गियर बॉक्‍स 5 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आएगा और AMT भी होगा। 

माना जा रहा है कि इस कार के आने के बाद इस सेगमेंट की कार के बीच मुकाबला तेज होने वाला है।  खासकर हाल में लॉन्च हुई ह्युंडई की नई SANTRO से जबरदस्त मुकाबला हो सकता है। ह्युंडई की नई सैंट्रो कार को नए रूप में पेश किया गया है. कंपनी ने इसे अपने एक अन्य कार आई10 मॉडल को बंद कर एक नए और भारी-भरकम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com